मंत्री सारंग के WHO पर आरोप, बोले - भ्रामक आंकड़े दे रहे

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
मंत्री सारंग के WHO पर आरोप, बोले - भ्रामक आंकड़े दे रहे

‌BHOPAL. कोविड से हुई मौत के आंकड़ों को लेकर डब्ल्यूएचओ ने भ्रामक जानकारी दी है। गुजरात में हुई स्वास्थ्य मीट में WHO के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाया गया है। यह बात चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कही। सारंग ने बताया कि डब्ल्यूएचओ के आंकड़े देख कर ऐसा लगता है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ कोई षड्यंत्र चल रहा है। इसका हिस्सा कहीं न कहीं राहुल गांधी भी है।





डब्ल्यूएचओ के आंकड़े गलत





मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि डब्ल्यूएचओ ने जो कोरोना से मौत के आंकड़े दिए हैं, वह भ्रामक और झूठे हैं। अगर हिंदुस्तान के सही आंकड़े कोई देता है, तो वह हम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे भी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि इस षड्यंत्र में कांग्रेस के राहुल गांधी भी शामिल हो गए हैं। वे अपनी नेपाल यात्रा में जाते हैं और 2 दिन बाद डब्ल्यूएचओ यह आंकड़े जारी कर देता है।





25 राज्यों के मंत्रियों ने पारित किया प्रस्ता





मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि गुजरात में हुई स्वास्थ्य मीट में डब्ल्यूएचओ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव 25 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों ने पारित किया है। इसका स्वास्थ्य मंत्रियों ने खंडन किया है। इसे देखकर लगता है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के खिलाफ षड्यंत्र किया जा रहा है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी डब्ल्यूएचओ के गलत आंकड़ों को लेकर ट्वीट करते हैं। ट्वीट के जरिए देश की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है।





गांधी मेडिकल कॉलेज की नई बिल्डिंग में पीडियाट्रिक्स डिपार्टमेंट में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग सोमवार को जानकारी के लिए पहुंचे थे। यहां उन्होंने बताया कि बहुत ही जल्द सुल्तानिया से मैटरनिटी विभाग भी यहीं शिफ्ट कर दिया जाएगा। अभी सुल्तानिया और हमीदिया के बीच में 4 से 5 किलोमीटर की दूरी है। जिसके चलते माताओं को सुल्तानिया और बच्चों को हमीदिया में भर्ती होना पड़ता है। आगे चलकर एक ही जगह सभी डिपार्टमेंट होंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर प्रदेश में सारी तैयारियां कर ली गई हैं। सभी लोग जल्द से जल्द वैक्सीनेशन करवाएं।



भोपाल न्यूज विश्वास सारंग बयान corona figures in india who corona figure vishwas sarang statement medical health minister medical health minister vishwas sarang चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग डब्ल्यूएचओ रिपोर्ट विश्वास सारंग Vishwas Sarang भारत में कोरोना Bhopal Latest News