मप्र: PM मोदी से दिल्ली में मिलेंगे CM शिवराज, मुलाकात के ये होंगे मुद्दे

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
मप्र: PM मोदी से दिल्ली में मिलेंगे CM शिवराज, मुलाकात के ये होंगे मुद्दे

Delhi. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 23 अप्रैल को सुबह 11.30 बजे पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। प्रदेश के विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा  होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री से प्राकृतिक खेती में मध्य प्रदेश की प्रगति पर चर्चा करेंगे। इसके साथ आगामी नीतियों पर भी मंथन होगा।





स्वरोजगार की दिशा में प्रदेश की प्रगति 





शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के गेंहू निर्यात की उपलब्धि से प्रधानमंत्री को अवगत कराएंगे। प्रदेश में मनाए जा रहे गौरव दिवस की जानकारी और इससे सामाजिक जुड़ाव, विकास के कार्यक्रमों और शहर में हो रहे नवाचार और उपलब्धियों को बताएंगे। रोजगार दिवस अंतर्गत प्रदेश में युवाओं को मिल रहे रोजगार और स्वरोजगार की दिशा में प्रदेश की प्रगति की जानकारी भी देंगे। प्रधानमंत्री की मंशानुरूप अमृत सरोवरों के निर्माण एवं प्रगति की जानकारी देंगे।





मानकों की प्रगति पर चर्चा करेंगे 





प्रदेश की आर्थिक परिदृश्य  की जानकारी एवं आर्थिक प्रबंधन से अवगत कराएंगे। प्रदेश की तैयार हो चुकी स्टार्ट अप पॉलिसी की जानकारी देंगे और प्रधानमंत्री को वर्चुअली शुभारंभ करने का निमंत्रण देंगे। प्रदेश के आकांक्षी जिलों में प्रदेश के नवाचार और विभिन्न मानकों की प्रगति पर चर्चा करेंगे और प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे। प्रदेश में अडॉप्ट एन आंगनवाड़ी में प्रगति एवं नवाचारो के बारे में बताएंगे। प्रदेश के वन ग्रामों को राजस्व ग्रामो में बदलने की प्रगति को बताएंगे।





सामुदायिक वन प्रबंधन में प्रगति पर चर्चा करेंगे और मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे। मध्यप्रदेश में केंद्र की योजनाओं की प्रगति पर चर्चा अंतर्गत स्वामित्व योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, आयुष्मान भारत योजना, मातृ वंदना योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना की उपलब्धि, क्रियान्वयन पर चर्चा होगी। जल जीवन मिशन में प्रदेश की उपलब्धियों और क्रियान्वयन से अवगत कराएंगे। मध्यप्रदेश में एग्री इंफ्रास्ट्रक्चर पर चर्चा करेंगे और प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन लेंगे। स्व सहायता समूहों के क्रेडिट लिंकेज की उपलब्धि और प्रगति की जानकारी देंगे।





मोदी आएंगे मध्यप्रदेश





प्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर, नक्सल समस्या, स्लीपर सेल के आतंकियों की गिरफ्तारी के बारे में बताएंगे। इथेनॉल पॉलिसी पर प्रदेश की प्रगति पर चर्चा एवं मार्गदर्शन लेंगे। सीएम कॉन्क्लेव के बिंदुओं पर मध्यप्रदेश की प्रगति से अवगत कराएंगे। सिकल सेल के निराकरण पर प्रदेश के प्रयासों से अवगत कराएंगे एवं मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान, महाकाल वन/कॉरिडोर के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण देंगे। केन बेतवा परियोजना की प्रगति पर चर्चा करेंगे। इसके साथ मुख्यमंत्री चौहान , प्रधानमंत्री मोदी से प्रदेश के विकास के अन्य विषयों पर चर्चा कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे ।



 



Madhya Pradesh स्लीपर सेल Prime Minister's residence narendra modi नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री निवास शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश sleeper cell SHIVRAJ SINGH CHOUHAN