थाने में चाय पीते दिखे नवनीत और रवि राणा, पुलिस कमिश्नर ने शेयर किया वीडियो

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
थाने में चाय पीते दिखे नवनीत और रवि राणा, पुलिस कमिश्नर ने शेयर किया वीडियो

Mumbai. नवनीत राणा द्वारा पुलिस पर लगाए गए दुर्व्यहार के आरोपों के बीच मुंबई पुलिस ने पलटवार किया है। मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो पुलिस स्टेशन के सीसीटीवी का है। इसमें नवनीत राणा और उनके रवि राणा थाने में चाय पीते नजर आ रहे हैं। दोनों बहुत ही सहज तरीके से थाने में बैठे हुए हैं और बातें कर रहे हैं। 



यह वीडियो मुंबई पुलिस कमिश्नर ने ऐसे समय पर जारी किया है, जब नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि पुलिस ने ना ही उन्हें पानी पीने दिया और टॉयलेट भी नहीं जाने दिया। कमिश्नर में ट्वीट में लिखा- अब कुछ और बताने की जरूरत है?




— Sanjay Pandey (@sanjayp_1) April 26, 2022



लोकसभा स्पीकर को लिखा था पत्र



अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया था। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया और कहा था पुलिस अमानवीय तरीके से पेश आ रही है। आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में अराजकता की स्थिति बनी हुई है।



29 अप्रैल को जमानत याचिका पर सुनवाई



हनुमान चालीसा विवाद मामले में गिरफ्तार चल रहे नवनीत और रवि राणा को फिलहाल मुंबई की सेशंस कोर्ट से राहत नहीं मिली। दोनों की जमानत याचिका पर 26 अप्रैल को सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट की ओर से सुनवाई को टाल दिया गया। अब इस मामले में 29 अप्रैल को सुनवाई होगी। 



राणा दंपती को हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर उठे विवाद के बाद 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। राणा दंपती पर आईपीसी की धारा 15A और 353 के साथ-साथ बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत FIR दर्ज है। सबसे बड़ी धारा 124A यानी राजद्रोह की धारा भी लगाई गई है। 



हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी याचिका



इससे पहले नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की याचिका खारिज कर दी थी। नवनीत राणा को सार्वजनिक जगह पर हनुमान चालीसा को लेकर फटकार लगाई थी। अदालत ने कहा था कि सार्वजनिक जीवन वालों की जिम्मेदारी ज्यादा है। 

 

ओम बिड़ला ने मांगी रिपोर्ट



हनुमान चालीसा विवाद के बाद गिरफ्तार हुईं निर्दलीय सांसद नवनीत राणा मामले में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने महाराष्ट्र सरकार से ब्योरा मांगा। बिड़ला ने 24 घंटे में नवनीत राणा की गिरफ्तारी की रिपोर्ट देने को कहा। राणा ने बिड़ला को चिट्ठी लिखकर पुलिस के अमानवीय व्यवहार का आरोप लगाया था। इसके अलावा गृह मंत्रालय ने भी महाराष्ट्र सरकार से रिपोर्ट तलब की है। 

 


शिवसेना BJP बीजेपी maharashtra महाराष्ट्र Controversy विवाद Hanuman Chalisa हनुमान चालीसा Mumbai मुंबई ShivSena Amravati अमरावती Navneet Rana Ravi Rana नवनीत राणा रवि राणा