महाराष्ट्र: हनुमान चालीसा पर दंगा, BJP नेता किरीट पर शिवसेना ने की पत्थरबाजी

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
महाराष्ट्र: हनुमान चालीसा पर दंगा, BJP नेता किरीट पर शिवसेना ने की पत्थरबाजी

Mumbai. महाराष्‍ट्र की राजनीत‍ि में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa Controversy) को लेकर जमकर घमासान मचा हुआ है। इस बीच महाराष्ट्र की खार थाना पुलिस ने अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा (Amravati MP Navneet Kaur Rana) और उनके व‍िधायक पत‍ि रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया है। सूचना पर खार पुल‍िस स्‍टेशन पहुंचे बीजेपी नेता किरीट सोमैया की कार पर कुछ लोगों ने पथराव कर द‍िया। इस हमले में किरीट सोमैया को चोट लगी है। किरीट सोमैया का आरोप है क‍ि उन पर खार पुल‍िस स्‍टेशन के बाहर श‍िवसेना वालों ने हमला क‍िया है।



ट्वीट कर दी जानकारी



खार पुल‍िस स्‍टेशन से निकलने के बाद महाराष्‍ट्र के बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने ट्वीट कर बताया क‍ि शिवसेना के गुंडों ने खार थाने पर भारी पथराव किया। उनकी गाड़ी के शीशे टूटे और वे घायल हुए हैं। उन्‍होंने बताया क‍ि वह अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा से मिलने गए थे। मुलाकात के बाद जब वह खार पुलिस स्टेशन से रवाना हुए, तभी श‍िवसेना के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला कर द‍िया। सोमैया ने बताया क‍ि इस हमले में उनकी कार के शीशे टूट गए और उनके चेहरे पर पत्‍थर लगने से चोटें आई हैं। किरीट सोमैया ने पूरे मामले की श‍िकायत बांद्रा पुल‍िस से की है। पुल‍िस ने मामले में जांच कर कार्रवाई का आश्‍वासन द‍िया है।



यह है पूरा मामला



इससे पहले 23 अप्रैल की दोपहर के बाद सांसद नवनीत कौर राणा और उनके व‍िधायक पत‍ि रवि राणा को पुल‍िस ने गिरफ्तार कर लिया। पुल‍िस के अधिकारियों ने बताया कि यह गिरफ्तारी समुदायों में द्वेष पैदा करने की कोशिश के आरोप में की गई है। पुलिस ने दंपति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153 ए (अलग-अलग समुदायों में धर्म आदि के नाम पर द्वेष उत्पन्न करना) के तहत एफआईआर दर्ज की थी और दोनों की गिरफ्तारी इसी आधार पर की गई है। 



विधायक और सांसद की गिरफ्तारी पर हो रहा बवाल



रवि राणा निर्दलीय विधायक और नवनीत निर्दलीय सांसद हैं। पुलिस अधिकारियों ने दंपति को पश्चिमी मुंबई स्थित खार पुलिस थाने चलने के लिए पहले राजी किया। दंपति ने कहा कि वे तब तक नहीं जाएंगे जब तक कि उन शिवसेना नेताओं के खिलाफ भी आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं होता, जिन्होंने उन्हें ‘कथित’ धमकी दी है। नवनीत राणा ने पुलिस से वारंट भी दिखाने की मांग की। हालांकि बाद में वह इमारत से निकलने को तैयार हुई और दंपति दो पुलिस वाहनों में सवार हुए।


Shiv Sena शिवसेना MP BJP बीजेपी maharashtra महाराष्ट्र Hanuman Chalisa हनुमान चालीसा Mumbai मुंबई सांसद MLA विधायक Ravi Rana रवि राणा Navneet Kaur Rana Kirit Somaiya नवनीत कौर राणा किरीट सोमैया