REWA: भाजपा प्रत्याशियों के सामने मैदान में उतरे पदाधिकारी, पार्षद टिकट वितरण से थे नाराज, कई इस्तीफे 

author-image
Rakesh Mishra
एडिट
New Update
REWA: भाजपा प्रत्याशियों के सामने मैदान में उतरे पदाधिकारी, पार्षद टिकट वितरण से थे नाराज, कई इस्तीफे 

REWA. भारतीय जनता पार्टी (bhartiya janta party) में नगर निगम चुनाव को लेकर नाराजगी बगावत के रूप में सामने आ गई पार्षद का टिकट नहीं मिलने से भड़के पदाधिकारी और उनके परिजन दल के प्रत्याशी के विरुद्ध मैदान में उतर पड़े हैं, जिसमें मंडल संयोजक, बूथ अध्यक्ष तो हैं ही, महामंत्री की पत्नी तक शामिल हैं। करीब डेढ़ दर्जन पार्टी से जुड़े लोगों ने इस्तीफा भी सौंप दिया है। खास बात यह है कि ये वही नाम हैं जिनको सत्ता के दबाव में संगठन में दायित्व दिए गए। हालांकि इसे सुलझा लेने का दावा संगठन की ओर से किया जा रहा है लेकिन मेयर प्रत्याशी के लिए सत्ता और संगठन के बीच हुई टकराहट का ट्रेलर माना जा रहा है। नगर पालिक निगम रीवा (nagar palik nigam rewa) के मेयर और पार्षद पद के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन कलेक्टर कार्यालय में दिलचस्प नजारे देखने को मिले एक ओर कांग्रेस में पार्षद प्रत्याशियों की कल जारी की गई सूची में परिवर्तन का मसला था। वहीं दूसरी ओर भाजपा के कई बागी नामांकन फार्म जमा करने समर्थकों के साथ कतारबद्ध खड़े थे। 





इन्होंने ठोंकी ताल 





नगर निगम में पार्षद पद के लिये भारतीय जनता पार्टी से बगावत कर 4 लोगो ने विभिन्न वार्डो से पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ ताल ठोंकी है। इनमें बूथ क्रमांक 47 के अध्यक्ष सियाराम द्विवेदी ने वार्ड क्रमांक 5 से फार्म भरा है जबकि इसी वार्ड से पार्टी की पूर्व पार्षद रह चुकीं सुधा सिंह के देवर संजय पटेल ने भी खिलाफत का ऐलान कर दिया। इसके अलावा दीनदयाल मंडल के महामंत्री राजकुमार जायसवाल ने भी वार्ड 14 से उम्मीदवारी कर दी है। इसके अलावा वार्ड 35 से भाजपा के वार्ड संयोजक प्रभात सोनी उर्फ बंटी और पूर्व पार्षद के पति सुरेश सोनी उर्फ पप्पू जीरो ने भी उक्त वार्ड से नामांकन जमा किया है। जबकि अटल मंडल के महामंत्री सीएल रावत की पत्नी ने वार्ड क्रमांक 1 से भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ फार्म भर दिया है। 





पार्टी कार्यालय पहुंचे इस्तीफे 





भारतीय जनता पार्टी में टिकट वितरण को लेकर नाराज कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने इस्तीफे भी सौंपे है। पार्टी के सूत्रों ने बताया है कि करीब डेढ़ दर्जन इस्तीफे आये है उन्होंने पार्टी के निर्णय और पार्षद टिकट वितरण पर असंतोष व्यक्त किया है।  भाजपा जिला महामंत्री नरेंद्र शर्मा का कहना है कि असंतोष जैसी कोई बात नही है।  कुछ नाराज कार्यकर्ताओं ने इस्तीफे सौंपे थे.। जिन्हें समझा लिया गया है, वे पार्टी के लिये काम कर रहे है। उन्होने बताया कि कई पदाधिकारियों ने मैसेज किया है, जिसमें स्थानीय स्तर पर आम जन के दबाव के चलते चुनाव लडऩे या इस्तीफा देने की बात लिखी गई है लेकिन उन सब से बात की जा रही है।  पार्टी से जुड़े लोग पार्टी के लिये काम करने के लिये प्रतिबद्ध है।  





कांग्रेस ने बदला प्रत्याशी 





स्थानीय स्तर पर मुखर विरोध और टिकट वितरण में मनमानी के आरोपों के बीच कांग्रेस कमेटी की शहर इकाई ने वार्ड 15 से घोषित प्रत्याशी को हटाकर पूर्व पार्षद अशोक पटेल झब्बू की पत्नी नीतू सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। अनारक्षित मुक्त इस वार्ड के लिये पहले राजवती मिश्रा को प्रत्याशी बनाया गया था लेकिन नामांकन फार्म भरने के आखिरी दिन शनिवार को सुबह 10 बजे एक और सूची जारी हुई, जिसमें राजवती के स्थान पर नीतू सिंह को कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया है। नीतू सिंह पिछड़ा वर्ग से आती है।







Rewa News रीवा न्यूज नगर निकाय चुनाव Nagar nikay chunav Mahapaur parshad latest news rewa Nagar palika nigam rewa Istifa टिकट बगावत पार्षद नाराज बीजेपी में फूट