सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट; PM ने की स्वस्थ होने की कामना

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट; PM ने की स्वस्थ होने की कामना

Delhi. कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कोरोना संक्रमित (corona infected) हो गई हैं। उनके अलावा बैठक में आए कुछ नेता भी संक्रमण के शिकार हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सुरजेवाला ने बताया कि सोनिया गांधी को कल (1 जून) शाम को हल्का बुखार आया था, इसके बाद हुए उनकी जांच की गई तो वह कोरोना संक्रमित पाई गईं। सुरजेवाला (surjewala) ने कहा कि सोनिया गांधी पिछले एक सप्ताह में बहुत सारे नेताओं, कार्यकर्ताओं से मिलीं जिसके कारण उन्हें संक्रमण हो गया। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की।





आइसोलेट हुईं सोनिया गांधी





जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी ने खुद को आइसोलेट (isolate) कर लिया है। उन्होंने उनके संपर्क में आए सभी नेताओं से जांच कराने की अपील की है। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। वह जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगी। बता दें कि 8 जून को सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के समक्ष पेश भी होना है। हालांकि, सुरजेवाला ने कहा है कि सोनिया गांधी ने विशेष तौर पर उन्हें कहा है कि वह 8 जून को ED(प्रवर्तन निदेशालय) के समक्ष आवश्य पेश होंगी। सोनिया गांधी 75 वर्ष की हैं। पिछले करीब 10 साल से वह कई तरह की बीमारियों से जूझ रही हैं। सोनिया गांधी को हल्का बुखार आया था, इसके बाद हुए उनकी जांच की गई तो वह कोरोना संक्रमित पाई गईं।





देश में इतने बढ़े हैं कोरोना के संक्रमण





देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है। सरकारी आंकड़ों के मुताबित पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,712 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही नए केसों में 35.2 फीसदी उछाल आया है। वहीं, देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 19,509 हो गई है। आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना से देशभर में पांच लोगों की मौत हुई है। जबकि कोरोना से बचाव के लिए बीते 24 घंटे में 12,44,298 लोगों को वैक्सीन दी गई है, जिससे देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1,93,70,51,104 पहुंच गया है। 





नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल को ईडी का समन





बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पूछताछ के लिए समन भेजा है। ईडी सोनिया से आठ जून को पूछताछ करेगी, जबकि राहुल को भी पेश होने को कहा है। हालांकि, राहुल देश में नहीं हैं। उन्होंने जांच एजेंसी से पांच जून के बाद कभी भी पेशी की तारीख रखने का आग्रह किया है।



Prime Minister Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रवर्तन निदेशालय sonia gandhi सोनिया गांधी Enforcement Directorate Surjewala corona infected कोरोना संक्रमित isolated सुरजेवाला आइसोलेट