Rewa:नेताओं के परिजनों को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बताया, इसमें स्पीकर का बेटा भी

author-image
Rakesh Mishra
एडिट
New Update
Rewa:नेताओं के परिजनों को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बताया, इसमें स्पीकर का बेटा भी

Rewa.परिवारवाद को लेकर चर्चाओं में घिरी भाजपा ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा की गाइडलाइन से उलट जिला पंचायत चुनाव में भाजपा के विधायकों के परिजनों को अपने प्रत्याशी के तौर पर समर्थन का ऐलान कर दिया है। इसके बाद से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है।  चर्चा यह है कि जिला भाजपा ने नेता पुत्रों, रिश्तेदारों को अपना समर्थित प्रत्याशी बताया है। इसकी बकायदा एक सूची भी जारी की गई। सूची रीवा जिला भाजपा अध्यक्ष के लैटर हेड से जारी हुई है। 









पूर्व विधायक स्वयं और एक का भतीजा भी







असल में रीवा जिला के भाजपा अध्यक्ष अजय सिंह ने जिला पंचायत के वार्ड सदस्यों की एक सूची जारी की है। इसमें विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम के पुत्र राहुल गौतम को पार्टी का समर्थित प्रत्याशी बताया है। इसी तरह  मनगवां विधायक पंचूलाल प्रजापति की पत्नी और पूर्व विधायक पन्ना बाई और गुढ़ विधायक नागेन्द्र सिंह  के भतीजे प्रणव सिंह को भी पार्टी का समर्थित प्रत्याशी घोषित किया है। जिला भाजपा ने 32 में से 14 वार्ड सदस्यों को अपना समर्थित प्रत्याशी बताया है। बात यही नहीं रुकती स्पीकर गौतम की सुपुत्री रूचि उरमलिया भी जनपद पंचायत के चुनाव में भाग्य आजमाने उतरी हैं। उल्लेखनीय है भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान सत्ता और संगठन में पदाधिकारी हैं उन्हे टिकट नहीं दी जाएगी। 









भाजपा का इन्हें मिला समर्थन 







जिला अध्यक्ष ने जो सूची जारी है उसमें जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 3 से  ई जीना, वार्ड क्रमांक 4 से मिथिला देवी, वार्ड क्रमांक 5 से रेखा सिंह, वार्ड क्रमांक 12 से प्रणव सिंह, वार्ड क्रमांक 13 से निशा साकेत, वार्ड क्रमांक 15 से विश्वंभरनाथ पटेल, वार्ड क्रमांक 21 से जय प्रकाश सिंह, वार्ड क्रमांक 24 से पन्नाबाई प्रजापति, वार्ड क्रमांक 26 से हीरालाल पटेल, वार्ड क्रमांक 27 से राहुल गौतम,  वार्ड क्रमांक 29 से सुभद्रा देवी साकेत, वार्ड क्रमांक 30 से पुष्पा पटेल, वार्ड क्रमांक 31 से रामकली कोल और वार्ड क्रमांक 32 से उर्मिला सिंह गोंड के नाम शामिल हैं। इन्हे ही भाजपा की जिला कोर कमेटी ने समर्थन दिया है।



CONGRESS BJP विधानसभा अध्यक्ष जिला पंचायत स्पीकर Jila Panchayat chunav परिवारवाद jila panchayat adhyksha jila panchayat rewa Latest Madhya Pradesh News नेताओं के परिजनों स्पीकर का बेटा समर्थित प्रत्याशी जिला पंचायत वार्ड