भोपाल में अक्टूबर में होगी INDIA गठबंधन की पहली रैली, कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में फैसला, विपक्ष दिखाएगा ताकत

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
भोपाल में अक्टूबर में होगी INDIA गठबंधन की पहली रैली, कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में फैसला, विपक्ष दिखाएगा ताकत

NEW DELHI. इंडिया गठबंधन की पहली रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में होगी। बुधवार, 13 सितंबर को विपक्षी गठबंधन INDIA कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक में इसका फैसला हुआ। इसके बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि देश के अलग-अलग राज्यों में रैली करने का निर्णय लिया गया है। पहली रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में आयोजित होगी। मध्यप्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में विपक्षी गठबंधन की पहली रैली को ताकत दिखाने के रूप में देखा जा रहा है।

शरद पवार के आवास पर हुई बैठक

बैठक शरद पवार के नई दिल्ली आवास पर हुई। जिसमें बैठक में शरद पवार के अलावा, कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल, द्रमुक के टी आर बालू, राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव, जनता दल (यूनाइटेड) के संजय झा, आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी ) की महबूबा मुफ्ती और कुछ अन्य नेता शामिल रहे।

पहली संयुक्त सार्वजिनक रैली भोपाल में

इस बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कमेटी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में संयुक्त सार्वजनिक रैली करने का फैसला किया है। पहली संयुक्त सार्वजनिक रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में महंगाई, बेरोजगारी और बीजेपी सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के मु्द्दे पर भोपाल में होगी। कोऑर्डिनेशन कमेटी ने सीटों का बंटवारा तय करने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है। यह निर्णय लिया गया कि सदस्य दल बातचीत करेंगे और जल्द से जल्द फैसला लेंगे।

मध्य प्रदेश में हुए बड़े-बड़े घपले - महबूबा मुफ्ती

बैठक के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में बड़े-बड़े घपले हुए हैं। उन्होंने बताया कि समन्वय समिति की बैठक में बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दें पर चर्चा हुई है। वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सारे घटनाक्रम पर नजर रखते हुए इंडिया अलायंस अपनी रणनीति पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राजनीति पल- पल बदल रही है। बहुत सारे सवाल देश की जनता पूछ रही है और राजनीतिक दल भी सवाल कर रहे हैं।

14 सदस्यीय कोऑर्डिनेशन कमेटी

INDIA के घटक दलों के नेताओं की पिछले दिनों मुंबई में हुई बैठक में गठबंधन के भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए 14-सदस्यीय कोऑर्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया था।

opposition alliance INDIA विपक्षी गठबंधन INDIA Political News राजनीतिक न्यूज India coordination committee meeting INDIA meeting held in Delhi first rally of India alliance in Bhopal INDIA कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक दिल्ली में हुई INDIA की बैठक इंडिया गठबंधन की पहली रैली भोपाल में