DAMOH:यूपी के जाति प्रमाणपत्र ने रद्द कराई उम्मीदवारी, महिला बीजेपी पार्षद प्रत्याशी का पर्चा स्क्रूटनी में निरस्त

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
DAMOH:यूपी के जाति प्रमाणपत्र ने रद्द कराई उम्मीदवारी, महिला बीजेपी पार्षद प्रत्याशी का पर्चा स्क्रूटनी में निरस्त

Damoh. नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण की चुनाव प्रक्रिया के तहत प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्रों की स्क्रूटनी का काम सोमवार को किया गया। दमोह जिले में चली स्क्रूटनी में एक महिला भाजपा प्रत्याशी के दुर्भाग्य ने उसकी उम्मीदवारी खत्म करा दी। दमोह नगर पालिका के वार्ड नंबर 1 से भाजपा उम्मीदवार रश्मि पाटकर का परचा निरस्त कर दिया गया है। कांग्रेस उम्मीदवार लीला रमेश राठौर की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई। 









यूपी के जाति प्रमाण पत्र की वजह से गई उम्मीदवारी







दरअसल राठौर ने जिला निर्वाचन अधिकारी को यह शिकायत दी थी कि बीजेपी प्रत्याशी का जाति प्रमाण पत्र मध्यप्रदेश की जगह उत्तरप्रदेश का है जिसे तहसीलदार ने जारी किया है। जबकि एमपी में जाति प्रमाणपत्र एसडीएम जारी करते हैं। शिकायत की पड़ताल के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा रश्मि का नामांकन निरस्त कर दिया गया। 









न्यायालय का खटखटाएंगे दरवाजा







नामांकन निरस्त होने की कार्रवाई के बाद उम्मीदवार के पति संतोष पाटकर का कहना है कि वह निर्वाचन आयोग और हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी ओबीसी वर्ग से आती हैं और यूपी के ललितपुर की रहने वाली हैं। शादी के बाद वे दमोह आ गई। पिता के नाम के आधार पर बेटियों का जाति प्रमाण पत्र बनता है और यूपी में तहसीलदार जाति प्रमाण पत्र जारी करते हैं। जबकि उनसे कहा गया है कि यहां एसडीएम द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र मान्य होगा। 



 



BJP damoh दमोह Damoh News Nomination Skrutni कांग्रेस उम्मीदवार Nomination reject Rashmi patkar रश्मि पाटकर लीला रमेश राठौर