Sidhi:चुनाव चिह्न के लिए भटक रहीं थी महिला उम्मीदवार, पता चला फॉर्म ही गुमा दिया

author-image
Brijesh Pathak
एडिट
New Update
Sidhi:चुनाव चिह्न के लिए भटक रहीं थी महिला उम्मीदवार, पता चला फॉर्म ही गुमा दिया

SIDHI. जिले के कुसमी जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कतरवार का गंभीर मामला सामने आया है। जहां सरपंच पद की आदिवासी महिला उम्मीदवार छोटी कोल ने रविवार को कुसमी में सीधी कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान से कहा कि साहब सरपंच पद का आवेदन जो मैंने भदौरा सेक्टर में जमा किया हुआ था,वह आवेदन मेरा किसी ने गुमा दिया है। जिससे मुझे चिह्न आवंटित नहीं हो पाया और इस पंचवर्षीय मुझे चुनाव से वंचित होना पड़ रहा है। 





दर-दर भटक रही महिला अभ्यर्थी 







 कलेक्टर महिला छोटी कोल की बात सुनने के बाद एडीएम बीके पांडे को शिकायती पत्र सौंप कर जांच कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। महिला ने बताया कि 6 जून को सेक्टर भदौरा में पहुंचकर उसने फार्म जमा कर रहे पटवारी को अपना आवेदन दिया कतरवार के जीआरएस ने उस फार्म की पावती भी उसे दी है। महिला उम्मीदवार छोटी कोल यह मान रही थी कि उनका फार्म सम्मिलित हो चुका है लेकिन जब उनका नाम नहीं बोला गया तब से वो फार्म की जानकारी के लिए परेशान हो गई। खण्ड अधिकारियों से भी गुहार लगाई लेकिन जानकारी उन्हें यही मिली कि आपका फार्म सम्मिलित नहीं हुआ है।  पावती को लेकर महिला उम्मीदवार दर-दर भटक रही है।





कलेक्टर कराएंगे जांच 







 आवेदन कर्ता द्वारा दिए गए शिकायत पत्र में लगाए जा रहे आरोप में कितनी सच्चाई है। यह तो जांच का विषय है लेकिन इस पंचवर्षीय महिला का आवेदन सम्मिलित नहीं होने से आदिवासी महिला उम्मीदवार बेहद दुखी है। इस वर्ष चुनाव से वंचित हो गई है। कलेक्टर से जांच करवाने की मांग की है।



sidhi सीधी GRAM PANCHAYAT आदिवासी महिला Mp latest news hindi Sarpanch post महिला उम्मीदवार Sidhi District Panchayat President Elections कुसमी जनपद पंचायत महिला अभ्यर्थी ग्राम पंचायत कतरवार छोटी कोल