राहुल गांधी के तीखे तेवर- वो मुझे मारें-पीटें, जेल में डाल दें, अडाणी पर सवाल पूछता रहूंगा, बताएं 20 हजार करोड़ कहां से आए?

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
राहुल गांधी के तीखे तेवर- वो मुझे मारें-पीटें, जेल में डाल दें, अडाणी पर सवाल पूछता रहूंगा, बताएं 20 हजार करोड़ कहां से आए?

NEW DELHI. संसद की सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी ने 25 मार्च को पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जर्नलिस्ट्स से राहुल ने करीब आधा घंटे बात की। प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू करते ही बिना कोई भूमिका बनाए उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोला। कहा कि गौतम अडाणी की शेल कंपनी में किसी ने 20 हजार करोड़ रुपए इन्वेस्ट किया। ये पैसा अडाणी जी का नहीं है। मैंने पूछा कि ये पैसा किसका है। पार्लियामेंट में मीडिया रिपोर्ट्स के सबूत देकर पूछा। अडाणी जी और नरेंद्र मोदी के बीच पुराना रिश्ता है। प्लेन में बैठे हुए मोदी और अडाणी की फोटोज हैं।





राहुल ने कहा कि एयरपोर्ट्स अडाणी को नियम बदलकर दिए गए। मेरे बारे में मंत्रियों ने झूठ बोला। उन्होंने (सरकार के मंत्रियों ने) कहा कि मैंने विदेशी ताकतों से मदद मांगी। आप मेरी सदस्यता खत्म कर दीजिए, अयोग्य करार दे दीजिए, जेल में डाल दीजिए। मुझे डर नहीं लगता। संसद से मेरे भाषणों को हटा दिया गया। मैं सवाल पूछना नहीं बंद करूंगा। मैं डरने वाला नहीं हूं। मुझे मारें-पीटें, जेल में डालें, फर्क नहीं पड़ता। इस देश ने बहुत कुछ दिया है।





राहुल गांधी की 9 प्रमुख बातें







  • पहले जो पार्टियों को मीडिया से सपोर्ट मिलता था, अब नहीं मिलता। इसलिए अपोजिशन के पास यही रास्ता है कि वे जनता के बीच जाएं।



  • नरेंद्र मोदी जी सब डरते हैं। सब जानते हैं कि अडाणी जी और मोदी जी क्या रिश्ता है। इसलिए बीजेपी को मुद्दा डायवर्ट करना है।


  • मुझे अयोग्य इसलिए किया गया कि मैं जो अगली स्पीच देने वाला था, उससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डर गए। संसद में अगली स्पीच में अडाणी का मुद्दा उठाता।


  • मैं जो भी सवाल उठाता हूं, वो समझकर उठाता हूं।


  • जनता सवाल कर रही है कि इस भ्रष्ट आदमी (गौतम अडाणी) को पीएम मोदी क्यों बचा रहे हैं? आज तो देश ही अडाणी है, अडाणी ही देश है।


  • इस सवाल पर कि जो आपके साथ किया, उससे डर लगता है। राहुल बोले कि क्या आपको लगता है कि मैं डरा हुआ नहीं, बल्कि उत्साहित (एक्साइटेड) हूं।


  • वायनाड से मेरा प्यार का रिश्ता है। तो मैंने सोचा कि वायनाड के लोगों के लिए चिट्ठी लिखूं कि उनके दिल में मेरे लिए क्या है।


  • राजनीति मेरे लिए कोई फैशन की बात नहीं है। मेरे लिए सच बोलना कोई नई बात नहीं है। ये मेरे जीवन की तपस्या है। चाहे मुझे अयोग्य ठहराएं। मुझे मारे-पीटें, जेल में डालें, लेकिन मुझे अपनी तपस्या करनी है। इस देश ने मुझे प्यार दिया है। इसलिए मुझे उसके लिए यह सब करना है।


  • मैं भारत जोड़ो यात्रा तक में कहता रहा हूं कि सभी समुदाय को एक साथ चलना चाहिए। बीजेपी ध्यान को भटकाने की कोशिश करती है। कभी ओबीसी की बात, कभी विदेश की बात। बीजेपी का यही काम है।






  • बीजेपी की प्रतिक्रिया





    केंंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि राहुल अहंकारी हो गए हैं। उन्हें माफी मांगनी ही होगी। राहुल को कोर्ट ने सजा दी है। उन्होंने पिछड़े वर्ग के लोगों का अपमान किया है। उन्हें जनता सबक सिखाएगी।





    दो दिन में राहुल गांधी का घटनाक्रम





    23 मार्च को सूरत सेशंस कोर्ट ने राहुल गांधी को एक मानहानि केस में दोषी करार दिया था। राहुल ने 2018 में कर्नाटक के कोलार में चुनावी सभा में कहा था- मोदी सरनेम के लोग चोर होते हैं। नवीन मोदी, नीरव मोदी, ललित मोदी...। इसको लेकर गुजरात के बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल पर मानहानि केस दायर कर दिया। 24 मार्च को राहुल की संसद की सदस्यता खत्म कर दी गई।



    Rahul Gandhi press conference Rahul Gandhi MP Disqualification Issue Rahul Gandhi Controversy Rahul Allegation to PM Modi Govt What is Rahul Gandhi Modi Surname Case News राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस राहुल गांधी सांसद अयोग्य मामला राहुल गांधी विवाद कांग्रेस मोदी सरकार आरोप क्या है राहुल गांधी मोदी सरनेम केस