शरद पवार को हटाकर NCP अध्यक्ष बने अजित पवार, पार्टी के चुनाव चिन्ह घड़ी पर भी किया दावा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
शरद पवार को हटाकर NCP अध्यक्ष बने अजित पवार, पार्टी के चुनाव चिन्ह घड़ी पर भी किया दावा

MUMBAI. महाराष्ट्र में NCP में घमासान मचा हुआ है। अजित पवार ने शरद पवार को NCP के राष्ट्रीय अध्यक्ष से हटाने का ऐलान किया है और खुद NCP अध्यक्ष बन गए हैं। अजित पवार ने चुनाव आयोग को पत्र भेजकर NCP के चुनाव चिन्ह घड़ी पर दावा किया है। शरद गुट के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने अजित पवार समेत 9 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की है।







— TheSootr (@TheSootr) July 5, 2023





अजित पवार ने शरद पवार पर कसा तंज





बांद्रा में हुई बैठक में अजित पवार ने शरद पवार को लेकर कहा कि आपकी (शरद पवार) उम्र ज्यादा हो गई है। राज्य सरकार के कर्मचारी 58 साल में, केंद्र के 60 साल में, बीजेपी में 75 साल में रिटायर्ड हो जाते हैं, लेकिन आप 84 साल के हैं। अब आप आशीर्वाद दीजिए। आपने पहले इस्तीफा दिया, फिर कमेटी बनाई और सुप्रिया सुले को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया। जब इस्तीफा वापस लेना ही था तो दिया ही क्यों था। मैं भी राज्य का मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं। राज्य की भलाई करने के लिए राज्य प्रमुख का पद होना जरूरी है। तभी मैं महाराष्ट्र की भलाई कर पाऊंगा।





'आज महाराष्ट्र में NCP का सीएम होता'





अजित पवार ने कहा कि 2004 के विधानसभा चुनाव में NCP के पास कांग्रेस से ज्यादा विधायक थे। अगर हमने उस समय कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद नहीं दिया होता, तो आज तक महाराष्ट्र में केवल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का ही मुख्यमंत्री होता। 2024 के चुनाव में भी मोदी जी ही आएंगे। मुझे ऐसा लगता है। काम करने के लिए पद होना चाहिए। 2004 में NCP का आंकड़ा 71 था। मैं ‌उसे इसके आगे ले जाऊंगा। हमें भी सभा लेनी होगी अगर मैं चुप बैठा तो लोग सोचेंगे इसमें कुछ खोट है। मुझमें खोट नहीं है।





अजित पवार ने शरद पवार को दिया श्रेय





अजित पवार ने कहा कि हम इतने दिन साहब की छाया में थे, लेकिन हम सबका अपना भी एक मत है। हमें शिवाजी के सपने को साकार करना है। साहब (शरद पवार) 1962 में राजनीति में आए, 38 की उम्र में उन्होंने कई काम किए। अगर इतिहास देखो तो लोकशाही में ऐसा कई बार हुआ। हमने हर बार साहब का साथ दिया। दोस्तों सभी का समय होता है। नेता ने जब-जब जैसा बोला हमने किया। आज जो कुछ भी हूं, साहब की वजह से ही हूं।





शरद पवार बोले- अजित खोटा सिक्का निकला





वाईबी चह्वाण सेंटर में मीटिंग में शरद पवार ने कहा कि जो शिवसेना के साथ हुआ, वही NCP के साथ हुआ है। अजित पवार के मन में कुछ था तो मुझसे बात करनी चाहिए थी। सहमति नहीं हो तो बातचीत से हल निकालना चाहिए। अजित की बात सुनकर अफसोस हुआ। गलती सुधारना हमारा काम है। आपने गलती की है तो सजा भुगतने को तैयार रहें। पार्टी का चुनाव चिह्न हमारे पास है, वो कहीं नहीं जाएगा। हमें सत्ता में लाने वाले लोग और पार्टी कार्यकर्ता हमारे साथ हैं। हम पार्टी का सिंबल किसी को नहीं लेने देंगे। अजित पवार खोटा सिक्का निकला।





ये खबर भी पढ़िए..





मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने की UCC के विरोध की अपील, केरल के राज्यपाल बोले- ये खुद को खुदा समझते हैं, पीढ़ियां मोदी को याद करेंगी





शरद की बेटी सुप्रिया सुले ने अजित को दिया जवाब





शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने कहा कि ये लड़ाई सत्ता की नहीं है। ये बीजेपी के खिलाफ लड़ाई है। NCP को नेचुरली करप्ट पार्टी कहा था और कहा था ना खाउंगा न खाना दूंगा, लेकिन अब जरूरत पड़ी तो उसी का समर्थन ले लिया बीजेपी ने। ये मैं नहीं कह रही हूं लोग कहते हैं कि अमिताभ बच्चन की उम्र क्या है 82। वारेट बफेट की उम्र क्या है। तो उम्र सिर्फ एक नंबर है। मेरे पिताजी पर ऊंगली न उठाएं। मैं दिखाउंगी कैसे तुमने खाया। मैं आज के बाद तुम्हें महाराष्ट्र में खाने नहीं दूंगी। बीजेपी ने पिछले 9 साल में दिया क्या है। गैस सिलेंडर 1 हजार रुपए का कर दिया। NCP का एक ही सिक्का है शरद पवार।



Maharashtra politics महाराष्ट्र की राजनीति infighting in NCP Ajit Pawar removed Sharad Pawar Ajit Pawar became NCP president NCP में घमासान अजित पवार ने शरद पवार को हटाया अजित पवार बने NCP अध्यक्ष