अश्विनी शर्मा का पंजाब BJP अध्यक्ष पद से इस्तीफा, सुनील जाखड़ को मिल सकती है जिम्मेदारी, आज ही घोषणा संभव

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
अश्विनी शर्मा का पंजाब BJP अध्यक्ष पद से इस्तीफा, सुनील जाखड़ को मिल सकती है जिम्मेदारी, आज ही घोषणा संभव

AMRITSAR. अश्विनी शर्मा ने पंजाब BJP के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। BJP सुनील जाखड़ को पंजाब का नया अध्यक्ष बना सकती है। बीजेपी आज (3 जुलाई) ही कई राज्यों के साथ पंजाब में भी नए अध्यक्ष की घोषणा करेगी। सुनील जाखड़ के नाम पर चर्चा गृह मंत्री अमित शाह की गुरदासपुर रैली से ही शुरू हो गई थी, लेकिन इसकी भनक BJP के सीनियर नेताओं को लगने के बाद विरोध भी शुरू हो गया है। यही कारण है कि हाईकमान अभी BJP के सीनियर नेताओं को समझाने में जुट गई है।





 विरोध को शांत करने की जिम्मेदारी गजेंद्र सिंह शेखावत  को सौंपी गई





जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को सुनील जाखड़ के नाम की घोषणा करने से पहले BJP के अंदर विरोध को शांत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बीजेपी का इस समय लक्ष्य लोकसभा चुनाव 2024 है। जिस तरह सुनील जाखड़ को गुरदासपुर में मंच पर पेश किया गया, उससे साफ होता है कि उन्हें प्रधान के अलावा सांसद उम्मीदवार के तौर पर भी तैयार किया जा रहा है।





शांत हो चुका है बीजेपी का एक गुट





BJP में एक समय में दो नाम कमल शर्मा और अश्विनी शर्मा टॉप पर थे, लेकिन कमल शर्मा के देहांत के बाद एक गुट पूरी तरह से शांत हो गया। वहीं, नवजोत सिंह सिद्धू काफी समय पहले ही BJP छोड़ कांग्रेस में आ चुके हैं। इसी बीच अकाली दल से अलग होने के बाद अश्विनी शर्मा ग्रुप भी चुनावों में कुछ खास नहीं कर पाया। जिसके चलते हाईकमान का रुख कांग्रेस छोड़ कर आए एक्सपीरियंस नेताओं की तरफ अधिक हो गया।





रूरल पंजाब है BJP का लक्ष्य





पंजाब की सियासत की बात करें तो 7 ऐसे बड़े चेहरे हैं, जो BJP का दामन थाम चुके हैं। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा सुनील जाखड़, पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल, पूर्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़, राजकुमार वेरका, सुंदर शाम अरोड़ा, बलबीर सिंह सिद्धू और राणा गुरमीत सोढी शामिल हैं। BJP को उम्मीद है कि ये सभी वे चेहरे हैं, जो उन्हें पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लक्ष्य तक पहुंचा सकते हैं।



Punjab News पंजाब न्यूज Ashwini Sharma Punjab BJP chief Sunil Jakhar discord in Punjab BJP Amritsar News अश्विनी शर्मा पंजाब बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ पंजाब बीजेपी में कलह अमृतसर समाचार