गुजरात में विधायक दल के नेता चुने गए भूपेंद्र पटेल, हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे मुख्यमंत्री

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
गुजरात में विधायक दल के नेता चुने गए भूपेंद्र पटेल, हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे मुख्यमंत्री

NEW DELHI. गुजरात बीजेपी के विधायक आज दल के नेता को चुनने के लिए एकत्रित हुए। विधायकों ने भूपेंद्र पटेल को अपना नेता चुना। वहीं सुखविंदर सिंह सुक्खू हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे। शनिवार शाम को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में उनके नाम का ऐलान हुआ। प्रतिभा सिंह के खेमे से मुकेश अग्निहोत्री को डिप्टी सीएम बनाया गया है। हिमाचल प्रदेश में रविवार को 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। प्रतिभा सिंह के खेमे से मुकेश अग्निहोत्री को डिप्टी सीएम बनाया गया है।





गुजरात में भूपेंद्र पटेल चुने गए सीएम





विधायक दल की बैठक के बाद भूपेंद्र पटेल ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि हमने गुजरात की जनता का भरोसा जीता है। हम जनता से किए गए वादों पर काम शुरू करेंगे। उन्होंने बताया कि समान नागरिक संहिता (यूसीसी) कानून तैयार करने के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। बीजेपी सरकार घोषणापत्र में किए गए सभी वादों को पूरा करेगी। इस बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों के साथ-साथ केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी चुनाव समिति के नेता बीएस येदियुरप्पा और गुजरात इकाई के प्रमुख सीआर पटेल मौजूद रहे। भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।





हिमाचल में प्रतिभा सिंह ने बढ़ाया था मुकेश अग्निहोत्री का नाम





हिमाचल में प्रतिभा सिंह सीएम की दौड़ से बाहर हो गईं थीं। प्रतिभा सिंह ने सुक्खू के नाम पर असहमति जताई। वे मुकेश अग्निहोत्री को सीएम बनाने पर अड़ गईं थीं। प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने हाईकमान के खिलाफ नारेबाजी की।





सांसद होने की वजह से कमजोर पड़ी प्रतिभा की दावेदारी





प्रतिभा सिंह मंडी सीट से सांसद हैं। इस वजह से सीएम पद के लिए उनकी दावेदारी कमजोर पड़ गई। मंडी में कांग्रेस 10 में से सिर्फ 1 सीट जीती है। प्रतिभा को सीएम बनाने के लिए उपचुनाव कराना पड़ता। कांग्रेस उपचुनाव का रिस्क नहीं लेना चाहती थी।



हिमाचल गुजरात विधानसभा चुनाव कांग्रेस विधायक दल की बैठक में फैसला सुखविंद सिंह सुक्खू होंगेहिमाचल के नए मुख्यमंत्री गुजरात में बीजेपी सरकार भूपेंद्र पटेल चुने गए विधायक दल के नेता Himachal Gujarat Assembly Elections Himachal New CM Sukhwinder Singh Sukhu BJP Government in Gujarat Bhupendra Patel Elected Legislature Party Leader