Advertisment

रायपुर में भूपेश ने कहा- जिस दिन आरक्षण बिल पास होगा, उस दिन अखबारों में सिर्फ भर्ती के विज्ञापन होंगे

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायपुर में भूपेश ने कहा- जिस दिन आरक्षण बिल पास होगा, उस दिन अखबारों में सिर्फ भर्ती के विज्ञापन होंगे

RAIPUR. आज छत्तीसबढ़ में 66 हजार 265 बेरोजगार युवाओं को भत्ते के रूप में 2500-2500 रुपए दिया गया है। इन युवाओं के खाते में पैसा ट्रांसफर करने के साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि  आज हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है। आज हम ऑनलाइन बेरोजगारी भत्ता दे रहे हैं। लगभग 70 हजार बच्चे पात्र पाए गए हैं। आवेदन कभी भी कर सकते हैं तो ये संख्या बढ़ेगी। इस मौके पर युवाओं की सरकारी नौकरी में भर्ती की मांग पर मुख्‍यमंत्री ने कहा कि मैं भरोसा दिलाता हूं जिस दिन आरक्षण बिल पास होगा, उस दिन अखबारों में सिर्फ भर्ती के विज्ञापन होंगे।





बघेल ने कहा- बेरोजगारी भत्ते का पढ़ाई में सदुपयोग करें





प्रदेशभर से जुड़े सभी युवाओं से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा भी की, बघेल ने कहा कि बेरोजगारी भत्ते का पढ़ाई में सदुपयोग करें। दरअसल, इस योजना की शुरुआत मुख्यमंत्री निवास से की गई। योजना की शुरुआत के साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हितग्राहियों को राशि खाते में हस्तांतरित की, हितग्राहियों को 2500 रुपए प्रति माह इस योजना के तहत दिया जाएगा। इस तरह आज लगभग 66 हजार 265 पात्र हितग्राहियों को राशि दी गई है।





यह खबर भी पढ़ें

Advertisment





दिल्ली में धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में उतरीं महिला नक्सली, पर्चा जारी कर कहा- बृजभूषण को गिरफ्तार कर कड़ी सजा दें





बेरोजगारी भत्ता के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन करना है





युवाओं से चर्चा के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 24 मार्च को बजट पारित हुआ और 1 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन लेना शुरू कर दिया। 67 हजार लोगों को आज बेरोजगारी भत्ता ट्रांसफर कर दिया गया है। इस राशि को युवा अपने सपनों को पूरा करने में लगाए। यह शासन की ओर से छोटा सा सहयोग है। बेरोजगारी भत्ता के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन करना है। डीबीटी से आपको राशि जाएगी। 

Advertisment





प्रशिक्षण के लिए व्यवस्था, भर्तियों की तैयारी पूरी है





एक महीने में 16 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर कर दी है। पहले इसके पात्रता नियम काफी कठिन थे, अब यह सरल हैं। ढाई लाख रुपए तक के आय वाले इसके पात्र हैं। आज ये राशि ट्रांसफर की जा रही है, लेकिन सच्ची खुशी तब होगी, जब आपको रोजगार मिलेगा। इसके लिए भी 6 महीने की कार्ययोजना बनाई है। प्रशिक्षण के लिए भी पूरी व्यवस्था है, भर्तियों की तैयारी पूरी है।



भूपेश बघेल Bhupesh Baghel CG News सीजी न्यूज CM's promise to the youth in Raipur reservation bill will be passed there will be advertisements for recruitment in newspapers रायपुर में सीएम का युवाओं से वादा आरक्षण बिल पास होगा अखबारों में भर्ती के विज्ञापन होंगे
Advertisment