बिहार में भी जल्द होगा महाराष्ट्र जैसा ''खेला'', इस वजह से टेंशन में आए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
बिहार में भी जल्द होगा महाराष्ट्र जैसा ''खेला'', इस वजह से टेंशन में आए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Patna. महाराष्ट्र (Maharashtra) के साथ-साथ अलग-अलग राज्यों में भी बगावत की सुगबुगाहट जोर पकड़ रही है। दावा किया जा रहा है कि जो महाराष्ट्र में हुआ वो जल्दी ही बिहार (Bihar) में भी हो सकता है। महाराष्ट्र में एनसीपी (NCP) के दोफाड़ के बाद बिहार में भी बगावत के कयास तेज हो गए हैं। दावा किया जा रहा है इन दो राज्यों में भी जल्दी ही ऐसी तस्वीर दिख सकती है। बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी (Sushil Modi) ने इसको लेकर दावा किया है। सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) महाराष्ट्र के सियासी भूचाल से डर गए हैं और अपने विधायकों से वन टू वन मीटिंग कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने यूपी-बिहार की सियासत को लेकर बड़ा दावा किया है, वहीं चिराग पासवान ने भी नीतीश की पार्टी में उलटफेर की संभावना जताई है। 





सुशील मोदी ने कहा- बिहार में बनेगी महाराष्ट्र जैसी स्थिति





बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में भी महाराष्ट्र जैसी स्थिति बन सकती है, इसे भांप कर नीतीश कुमार ने विधायकों से अलग-अलग बात करनी शुरू कर दी है। सुशील मोदी ने ये भी कहा कि शरद पवार की पार्टी एनसीपी में विद्रोह विपक्षी एकता की पटना बैठक का परिणाम है, जिसमें राहुल गांधी को प्रोजेक्ट करने की जमीन तैयार की जा रही थी।





आठवले का दावा- नीतीश कुमार और जयंत चौधरी जल्दी बनेंगे NDA का हिस्सा 





महाराष्ट्र में हुई उठापटक के बाद केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने अन्य राज्यों में भी इस तरीके की फूट पड़ने का दावा किया है। उनका दावा है कि बिहार से नीतीश कुमार और यूपी से जयंत चौधरी जल्दी ही NDA का हिस्सा बन सकते हैं।





चिराग पासवान बोले- डर लग रहा है, इसलिए वन टू वन मीटिंग कर रहे नीतीश कुमार 





रविवार को लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा पहुंचे थे। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने दावा किया कि जल्द ही बिहार की महागठबंधन की सरकार टूट सकती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के कई विधायक और सांसद NDA के संपर्क में है। चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री अपने विधायक और सांसदों से मुलाकात कर रहे हैं, उससे यह स्पष्ट है कि उन्हें उनकी पार्टी टूटने का डर है। चिराग ने तंज कसते हुए कहा कि जो दूसरों के दल को तोड़ता है उसे अपनी पार्टी टूटने का डर हमेशा लगा रहता है। राजनीतिक पंडितों की मानें तो अगर चिराग पासवान की भविष्यवाणी सत्य हुई तो जल्द ही बिहार में बड़ा उलटफेर हो सकता है।





अपने ही गृह जिलों में नीतीश कुमार का हो रहा विरोध- चिराग 





चिराग पासवान ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार के विधायकों, सांसदों को आक्रोश का सामना करना पड़ रहा। क्योंकि वह क्षेत्र में जाते हैं, मुख्यमंत्री तो क्षेत्र में जाते नहीं है। हमारी पीढ़ी को यह याद भी नहीं कि नीतीश कुमार ने पिछली बार कब विधान सभा या लोकसभा का चुनाव लड़ा था। अब तो उनके गृह जिला में ही उनका विरोध हो रहा है। चिराग ने कहा कि बिहार को बचाना है, विकसित राज्य बनाना है तो एक ही समाधान है, नीतीश कुमार सत्ता से हटें। चिराग ने कहा कि जो मुख्यमंत्री आज अहंकार में हैं उन्हें समझना चाहिए सत्ता अहंकार से नहीं बल्कि जनता के समर्थन से चलती है।



Bihar News बिहार न्यूज Bihar Grand Alliance Bihar Grand Alliance in trouble Nitish Kumar in tension situation like Maharashtra will happen in Bihar too बिहार महागठबंधन संकट में बिहार महागठबंधन नीतीश कुमार टेंशन में महाराष्ट्र जैसा हाल बिहार में भी होगा