ज्यूडिशियरी पर अशोक गहलोत के बयान पर BJP हुई हमलावर, जोशी बोले- CM को नजर नहीं आता सरकार में हो रहा भ्रष्टाचार

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
ज्यूडिशियरी पर अशोक गहलोत के बयान पर BJP हुई हमलावर, जोशी बोले- CM को नजर नहीं आता सरकार में हो रहा भ्रष्टाचार

JAIPUR. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के न्यायपालिका और वकीलों को लेकर दिए बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने सीएम गहलोत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनका ज्यूडिशियरी, संविधान और केंद्र सरकार पर दिया बयान उनकी हताशा, चुनाव में अपनी हार और अपनी सरकार की गलतियों को छिपाने और जनता को गुमराह करने का उद्देश्य मात्र है। संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति का न्यायपालिका पर इस तरह का बयान यह दर्शाता है कि संविधान और देश की न्याय व्यवस्था में इनका कोई विश्वास नहीं है। क्योंकि यह प्रदेश की कानून व्यवस्था को संभालने में पूर्ण रूप से विफल रहे हैं।'आप कहते हैं कि संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं जबकि आप संवैधानिक पद पर बैठे हैं और न्याय व्यवस्था पर प्रश्न उठा रहे हैं।





सीपी जोशी ने भ्रष्टाचार को लेकर साधा निशाना





प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने आगे कहा कि सीएम एसीबी जैसी संस्था में दखलंदाजी नहीं देने की बात करते हैं, जबकि 600 से अधिक मामले मुख्यमंत्री की स्वीकृति नहीं मिलने के कारण लंबित पड़े हैं और आरोपियों को फिर से वही पोस्टिंग दी जा रही है,  जहां उन्होंने भ्रष्टाचार किया था। RPSC में करोड़ों रुपए लेकर सदस्य बनाए जाते हैं, जो पेपर लीक करवा युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हैं। उत्तर भारत में प्रदेश की आर्थिक स्थिति सबसे अच्छी है यह कहकर वह अपनी पीठ थपथपाना चाहते हैं।





ये खबर भी पढ़ें... 





आखिर न्यायपालिका पर हमलावर क्यों हुए गहलोत, इससे पहले संजीवनी मामले में सरकार के वकील को भी बनाया था निशाना





तुष्टिकरण की नीति के आधार पर काम कर रही सरकार





सीपी जोशी ने आगे कहा मुख्यमंत्री केंद्र सरकार के लिए बोल रहे हैं कि देश को विश्व गुरु बनाने से पहले अपना घर संभालें। मुख्यमंत्री जी आप राजस्थान संभालें, आपने पूरे साढ़े 4 साल में प्रदेश को बर्बाद कर दिया। आपसे प्रदेश की व्यवस्थाएं नहीं संभल पाईं, इस तरह की सलाह आप ना दें तो अच्छा रहेगा, जोशी ने कहा मुख्यमंत्री चुनाव में फायदा लेने के लिए मंदिरों के निर्माण और जीर्णोद्धार की बात कर रहे हैं। जबकि तुष्टिकरण की नीति के आधार पर यह सरकार काम कर रही है। आकंठ तुष्टिकरण में डूबी कांग्रेस सरकार ने हिंदुओं के भगवा झंडे पर रोक, धार्मिक उत्सवों को सार्वजनिक तरीके से मनाने पर सरकारी नियंत्रण, चूरू और अलवर जिले में मंदिर तोड़ना, करौली, मालपुरा के सांप्रदायिक दंगे जिस सरकार में होते हैं वह हिंदुओं का हितैषी कैसे बन सकता है।





ये खबर भी पढ़ें... 





राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी की प्रत्याशी सूची सितंबर अंत से पहले आने की उम्मीद नहीं, अगले महीने होगी बीजेपी की परिवर्तन यात्रा





नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने की सीएम गहलोत के बयान की निंदा





इधर, चूरू में राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि न्यायपालिका पर की गई मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की टिप्पणी ना केवल निंदनीय है बल्कि अशोभनीय भी है। इस दौरान राजेन्द्र राठौड़ ने प्रदेश की गहलोत सरकार को कानून-व्यवस्था, लचर बिजली आपूर्ति, लाल डायरी प्रकरण को लेकर सरकार पर जमकर हमला बोला।



Rajasthan Assembly Elections 2023 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 जयपुर न्यूज कांग्रेस सरकार पर सीपी जोशी ने साधा निशाना सीएम गहलोत पर BJP ने साधा निशाना न्यायपालिका पर सीएम गहलोत का बयान Jaipur News CP Joshi targeted Congress govt BJP targeted CM Gehlot CM Gehlot statement on judiciary