रायपुर में विधानसभा घेराव पर सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी से पूछे 3 सवाल, बोले- कहां से आए 16 लाख के आंकड़े?

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायपुर में विधानसभा घेराव पर सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी से पूछे 3 सवाल, बोले- कहां से आए 16 लाख के आंकड़े?

RAIPUR. प्रधानमंत्री आवास के मुद्दे को लेकर बीजेपी के विधानसभा घेराव पर सीएम भूपेश बघेल ने तीन सवाल किए हैं। उन्होंने पूछा है कि क्या बीजेपी पीएम आवास के लिए हमारी आर्थिक और सामाजिक सर्वे की घोषणा से सहमत है? क्या बीजेपी नेता पीएम आवास के लिए भराए फॉर्म और मिस कॉल का डाटा हमें देगी? बीजेपी बताएगी कि 16 लाख के आंकड़े आए कहां से और बताएं कि नए हितग्राहियों को पीएम आवास मिलना चाहिए या नहीं? 





बीजेपी बता रही गलत आंकड़ें





सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि बीजेपी शासनकाल में पीएम आवास के लिए 18 लाख लोगों के आंकड़े बताए गए थे। इनमें से 11 लाख पीएम आवास स्वीकृत हुए हैं। ऐसे में केवल 7 लाख बचे हैं। लेकिन भाजपा के नेता पीएम आवास का आंकड़ा कोई 16 तो कोई 10 और 7 लाख बता रहे हैं।





ये खबर भी पढ़ें...











बीजेपी का विधानसभा घेराव और विरोध प्रदर्शन शुरू





बता दें कि छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रस्तावित छत्तीसगढ़ विधानसभा घेराव और विरोध प्रदर्शन शुरू हो चुका है। पिरदा में आयोजित जनसभा में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि कांग्रेस की प्राथमिकता में कभी भी गांव गरीब किसान नहीं रहा है। अटल बिहारी बाजपेई के आने के बाद गरीबों की चिंता की गई। उसके बाद गरीबों के लिए योजनाएं बनाई गईं। आयुमान योजना, किसान सम्मान योजना, शौचालय निर्माण योजना शुरू की गई। धान खरीदी के लिए 21 सौ रुपया केंद्र की मोदी सरकार दे रही है, किसानों को ये समझने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज किसान के साथ अन्याय और अत्याचार हो रहा है। उन्हे लूटा जा रहा है, ये सरकार किसान को धोखा देने का काम कर रही है। 





प्रदेश सरकार की नियत PM आवास देने की नहीं है





सभा में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश से चारों ओर से आए लोगों की वजह से सभा स्थल तक आने वाले सभी रास्तों में जाम लगा हुआ है। प्रदेश सरकार की नियत PM आवास देने की नहीं है, हमने 7 लाख आवास बनाकर दिए है, न आप जनगणना को मानते हैं, न आप सर्वे को मानते, न अपने मंत्री की बात मानते हो। जब हमारी सरकार बनेगी तो मुख्यमंत्री अपने बंगले में जाने के पहले गरीबों को आवास दिलाने के लिए हस्ताक्षर करेंगे। आज छत्तीसगढ़ के युवा नशे के आदि हो गए हैं, बिजली बिल हाफ होने की बजाए दोगुने हो गए हैं। बिजली बिल करंट मार रहा है। 





गरीब जनता को आवासों से वंचित करने का है आरोप





दरअसल, झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी ओम माथुर समेत तमाम नेता प्रधानमंत्री आवास के मुद्दे को लेकर प्रदेश भर के बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ राजधानी रायपुर पहुंचे हैं। भाजपा नेताओं का आरोप है कि 16 लाख से ज्यादा गरीब जनता को सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित रखा है। वहीं, इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। रामविचार नेताम ने नंदकुमार साय को मंच में बुलाकर घोषणा की है कि जब तक भूपेश बघेल की सरकार नहीं बदल देते ये बाल नहीं कटवाएंगे।





चोचलेबाजी कर रही है सरकार: नेता प्रतिपक्ष





सभा को संबोधित ​करते हुए नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि ये सरकार चोचलेबाजी कर रही है काम नहीं। जब सदन चल रहा था मुख्यमंत्री की उपस्थिति में पूरी सरकार मौजूद थी। आज फिर से पीएम आवास का मुद्दा सदन में उठाया है। 16 लाख से ज्यादा गरीब आदमी को छत नहीं मिल पा रहा है। उनका सपना चकनाचूर हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि पूर्व पंचायत मंत्री ने पीएम आवास नहीं दे पा रहे हैं कहकर इस्तीफा दे दिया। ये इस सरकार की बेशर्मी की हद है। देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए योजना बनाई है, लेकिन देश मे दो राज्य पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ नीचे से दूसरे नंबर पर है। उन्होंने आगे कहा कि धरती अमीर है, सारे संसाधन से भरी हुई धरती, लेकिन यहां रहने वाले लोग गरीब हैं। सरकार का काम खाली चोंचलेबाजी करना, कभी फुगड़ी खेल रहे, कभी गेड़ी चला रहे तो कहीं सोटा खा रहे, खाली नाटक नौटंकी कर रहे हैं। सर्कस में एक से एक आइटम जैसे कवासी लखमा है, सर्कस दिखाते हैं। नरवा, गरवा, घुरवा, बारी, ज्यादा पूछबे त नई जानव संगवारी जैसा हाल है।



CG News सीजी न्यूज Raipur Assembly gherao in Prime Minister residence CM Baghel question to BJP where did the figures come from प्रधानमंत्री आवास रायपुर में विधानसभा घेराव सीएम बघेल के बीजेपी से सवाल कहां से आए आंकड़े