सीएम भूपेश का बयान, बीजेपी सांसद संसद में नहीं उठाते कोयला का मुद्दा, सुनील सोनी बोले- सीएम नहीं चाहते हमारा सहयोग

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सीएम भूपेश का बयान, बीजेपी सांसद संसद में नहीं उठाते कोयला का मुद्दा, सुनील सोनी बोले- सीएम नहीं चाहते हमारा सहयोग

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में कोल मुद्दे को लेकर आज एक बार फिर से कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने हैं। दरअसल रायपुर में ऑल इंडिया स्टील कॉन्क्लेव के कार्यक्रम में शामिल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंच में ही मौजूद भाजपा के सांसद सुनील सोनी से कहा कि मैं रायपुर सांसद के माध्यम से केंद्र सरकार से मांग करता हूं कि एसईसीएल से स्टील उद्योगपतियों को कोल लिंकेज मिलना चाहिए।





2014 के बाद से कोल रायल्टी नहीं बढ़ी है 





इस बयान के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा की छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसद संसद में कोयला का मुद्दा नहीं उठाते। वर्ष 2014 के बाद से कोल रायलटी नहीं बढ़ी है। इसके कारण हमें नुकसान हो रहा है। उद्योगपतियों को महंगा कोयला खरीदना पड़ रहा है। 





यह खबर भी पढ़ें











सांसद सोनी ने कहा कि सीएम ने भाजपा सांसदों से चर्चा नहीं की





वहीं, इस पर भाजपा सांसद सुनील सोनी ने कहा कि मैं भी इस मंच से सार्वजनिक बात कह सकता था, लेकिन उद्योग जगत को नुकसान ना हो इसलिए यह बात नहीं की। सांसद सोनी ने कहा कि आज तक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हम भाजपा सांसदों को ना बुलाया और ना ही किसी मुद्दे पर चर्चा की। राज्य के विकास के लिए मुख्यमंत्री हमारा सहयोग ही नहीं चाहते हैं।





भूपेश ने रमन पर भी साधा निशाना





छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहे। यहां उन्होंने छुरिया में आयोजित कंवर महोत्सव और किसान महासम्मेलन कार्यक्रम में शिरकत की। इस मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने रमन सिंह पर निशाना साधा। राहुल गांधी द्वारा ओबीसी का अपमान किए जाने वाले मामले को लेकर सवाल पूछने पर सीएम भूपेश ने कहा कि डॉ.रमन सिंह मुझे छोटा आदमी कहते हैं। मुझे अपमानित करते हैं, मैं भी पिछड़ा वर्ग से आता हूं, तो क्या यह पिछड़ा वर्ग का अपमान नहीं है? मेरा सवाल है कि क्या नीरव मोदी, ललित मोदी पिछड़े वर्ग से आते हैं? इसके साथ ही मुसलमान भी मोदी लिखते हैं, पारसी भी मोदी लिखते हैं, यानि सरनेम से किसी की जाति का पता नहीं चलता है।



bjp mp बीजेपी सांसद सीएम भूपेश का बयान CM Bhupesh's statement does not raise the issue of coal Sunil Soni said - CM does not want our cooperation नहीं उठाते कोयला का मुद्दा सुनील सोनी बोले- सीएम नहीं चाहते हमारा सहयोग