कांग्रेस ने अंगकिता दत्ता को पार्टी से निकाला, श्रीनिवास बीवी पर लगाए थे उत्पीड़न के गंभीर आरोप

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
कांग्रेस ने अंगकिता दत्ता को पार्टी से निकाला, श्रीनिवास बीवी पर लगाए थे उत्पीड़न के गंभीर आरोप

NEW DELHI. कांग्रेस ने असम यूथ कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अंगकिता दत्ता को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। दत्ता ने हाल ही में दावा किया था कि यूथ कांग्रेस प्रमुख बीवी श्रीनिवास कुछ महीनों से उन्हें परेशान कर रहे हैं। 19 अप्रैल को, उन्होंने आधिकारिक तौर पर शिकायत भी दर्ज कराई। कांग्रेस की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के तारिक अनवर ने एक पत्र जारी किया, जिसमें उन्होंने लिखा, "माननीय कांग्रेस अध्यक्ष ने असम प्रदेश यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष डॉ. अंगकिता दत्ता को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इस फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाता है।





अंगकिता ने पुलिस थाने में दर्ज कराई शिकायत





अंगकिता ने कथित उत्पीड़न को लेकर दिसपुर पुलिस स्टेशन में 19 अप्रैल को एक शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत के अनुसारबीवी श्रीनिवास पिछले छह महीनों से उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं और उनके खिलाफ टिप्पणी कर रहे हैं। उसने दावा किया कि श्रीनिवास ने अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल भी किया और उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। उन्होंने पार्टी के उच्च अधिकारियों से श्रीनिवास की शिकायत भी की थी।





ये भी पढ़ें...





राहुल के कर्नाटक में नंदिनी स्टोर पर जाने के बाद दिल्ली में अमूल आउटलेट पर जाने के मायने? दोनों के फोटो हुए शेयर





महिला नेता ने लगाए गंभीर आरोप





गुवाहाटी में अंगकिता ने कहा कि 25 मार्च को श्रीनिवास ने छत्तीसगढ़ के एक होटल में उनके साथ मारपीट की थी। उन्होंने श्रीनिवास पर परेशान करने, जबरदस्ती हाथ पकड़ने, धक्का देने, खींचने और अपमानजनक भाषा के साथ धमकी देने का आरोप भी लगाया था। उन्होंने कहा कि इस बारे में पार्टी के उच्च अधिकारियों को सूचित किया लेकिन उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया। श्रीनिवास ने जवाब में अंगकिता के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया और उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है। 





'कांग्रेस की छवि बिगाड़ने की कोशिश'





इस मामले को असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोराह ने बेहद शर्मनाक बताया, अंगकिता पर कांग्रेस पार्टी की छवि खराब करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि "श्रीनिवास बीवी के खिलाफ उन्होंने जो आरोप लगाए हैं, वे शर्मनाक हैं और वह कांग्रेस पार्टी की छवि को खराब कर रही हैं।"



कांग्रेस पार्टी मानसिक प्रताड़ना का आरोप कांग्रेस अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति अंगकिता दत्ता यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी allegation of mental harassment Congress Disciplinary Action Committee Angkita Dutta Youth Congress President Srinivas Beevi Congress Party