कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का बड़ा बयान, बोले- मेरी मंशा है कि फिर 71 के 71 विधायक चुनाव लड़ें

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का बड़ा बयान, बोले- मेरी मंशा है कि फिर 71 के 71 विधायक चुनाव लड़ें

BILASPUR. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम आज बिलासपुर जिले के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव के टिकट को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि विधायक लगातार अच्छा काम कर रहे हैं। टिकट देने का अधिकार हाईकमान का है। सर्वे के आधार पर टिकट फाइनल होता है। मेरी मंशा है 71 के 71 विधायक फिर चुनाव लड़ें।





2023- 24 की तैयारियों को लेकर समीक्षा की गई





बता दें कि बिलासपुर में आज बूथ प्रबंधन को लेकर कांग्रेस के जिला व ब्लॉक स्तरीय संभागीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी डॉ चंदन यादव सहित संभागभर के कांग्रेस विधायक व पदाधिकारी बैठक में शामिल रहे। इस दौरान मिशन 2023- 24 की तैयारियों को लेकर सभी से विस्तार से समीक्षा की गई। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, प्रभारी चंदन यादव व प्रभारी मंत्री ने बताया कि, पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बिलासपुर संभाग में 11 सीटों में हारी थी। तब बसपा और जोगी कांग्रेस ने नुकसान पहुंचाया था। अब जोगी कांग्रेस खत्म हो गई है। पार्टी ने 75 पल्स का टारगेट इस चुनाव में रखा है। इसके लिए बिलासपुर संभाग में ज्यादा से ज्यादा विधानसभा जीतना होगा। 





यह खबर भी पढ़ें





दिल्ली में धरना दे रहे पहलवानों के समर्थन में उतरीं महिला नक्सली, पर्चा जारी कर कहा- बृजभूषण को गिरफ्तार कर कड़ी सजा दें





प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाएंगे





इसके साथ ही 2024 में लोकसभा का चुनाव भी होना है। इसमें भी ऐतिहासिक परिणाम लाने होंगे। आगे नेताओं ने कहा कि सरकार और संगठन साथ मिलकर काम करेंगे। पहले स्थितियां, परिस्थियां अलग थी, केंद्र सरकार ने गुमराह किया, लेकिन अब आने वाले चुनाव में ऐसी परिस्थितियां नहीं रहेंगी। अपने कार्यकाल में सरकार ने जो काम किया है, संगठन ने जो काम किया। उसके आधार पर प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।





कांग्रेस पार्टी में मेरी टिकट की गारंटी नहीं है





गौरतलब है कि इसके पहले भी अपने बयान में कवासी लखमा ने टिकट को लेकर कहा था कि ये मेरा मामला नहीं है। टिकट बदलेंगे या नहीं बदलेंगे मामला हाइकमान का है। मैं पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नहीं हूं। मैं कोई प्रभारी नहीं हूं। इसलिए मैं कह रहा हूं कि कांग्रेस पार्टी में मेरी टिकट की गारंटी नहीं है। टिकट को लेकर बोलने का मुझे कोई अधिकार नहीं है। टिकट तय करने का काम हाईकमान का है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टिकट तय करेंगे। चुनाव पार्टी लड़ाती है। मैं छोटा कार्यकर्ता हूं।



सीजी न्यूज फिर 71 विधायक चुनाव लड़ें मरकाम की मंशा मोहन मरकाम का बयान छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष 71 MLAs to contest again Markam's intention Mohan Markam's statement Chhattisgarh Congress State President CG News