मध्यप्रदेश में टिकट बांटने में देखा-देखी नहीं करेगी कांग्रेस, बीजेपी से आए नेताओं को मिल सकता है टिकट

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में टिकट बांटने में देखा-देखी नहीं करेगी कांग्रेस, बीजेपी से आए नेताओं को मिल सकता है टिकट

अंकुश मौर्य, BHOPAL. बीजेपी के 39 प्रत्याशी घोषित होने के बाद कांग्रेस की भी पहली सूची जल्द जारी होने के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साफ कर दिया है कि टिकट वितरण में कांग्रेस, बीजेपी की देखा देखी नहीं करेगी। यानी फिलहाल कांग्रेस प्रत्याशियों की कोई सूची जारी नहीं कर रही है। रविवार, 20 अगस्त को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में चुनाव समिति और चुनाव अभियान समिति की बैठक हुई। बैठक में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को छोड़कर सभी सदस्य मौजूद थे। 





हारी सीटों पर हुआ मंथन





पीसीसी चीफ कमलनाथ के मुताबिक बैठक में लगातार तीन बार से हार रहे सीटों और प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई। खासतौर पर हार के मार्जिन को भी देखा गया है। हारी हुई सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर क्राइटेरिया बनाया जा रहा है। हालांकि, बैठक में प्रत्याशियों के नामों को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। बता दें कि कांग्रेस लगातार हार रही 66 सीटों पर फोकस किए हुए है। पू्र्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को कमान सौंपी गई है। वहीं जल्दी टिकट वितरण को लेकर सदस्यों में ही आम सहमति नहीं बन सकी। आधे सदस्य जल्दी टिकट वितरण की पैरवी करते नजर आए। कमलनाथ ने सभी के सुझाव लिए हैं।





भ्रष्टाचार का मुद्दा जमीनी स्तर तक ले जाएगी कांग्रेस





कांग्रेस भ्रष्टाचार, घोटाले और 50 फीसदी कमीशन को चुनाव का मुख्य मुद्दा बनाने की तैयारी में है। बैठक में तय हुआ कि कैसे जमीनी स्तर तक भ्रष्टाचार के मुद्दे को पहुंचाया जाएगा। अभियान के तहत मुद्दा हर स्तर पर पहुंचाने की जिम्मेदारी पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को दी गई है। वहीं कमलनाथ ने लाड़ली बहना योजना का फीडबैक भी लिया। नारी सम्मान के फॉर्म युद्ध स्तर पर भरवाने के लिए कार्ययोजना पर भी बात हुई। 





युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने बताया कि युवाओं के लिए अलग से मेनिफेस्टो बनाया जाएगा। कमनलाथ ने सभी को हिदायत दी है कि भ्रष्टाचार, महंगाई, अत्याचार जैसे मुद्दों को एक दिन नहीं चुनाव तक लगातार उठाए।



कमलनाथ List of Congress candidates Bhopal News मध्यप्रदेश न्यूज Kamal Nath Madhya Pradesh News कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची मप्र कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक भोपाल समाचार MP Congress Election Committee meeting