कांग्रेस के दीपक जोशी बुधनी से शिवराज के खिलाफ लड़ सकते हैं, प्रस्ताव पर कमलनाथ कर रहे विचार

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
कांग्रेस के दीपक जोशी बुधनी से शिवराज के खिलाफ लड़ सकते हैं, प्रस्ताव पर कमलनाथ कर रहे विचार

BHOPAL. पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे और बीजेपी में मंत्री रहे दीपक जोशी अब कांग्रेसी बन गए हैं। दीपक ने कांग्रेस जॉइन करते वक्त कहा था कि मुझे बुधनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव लड़ाया जाए। हालांकि, पूरे घटनाक्रम को बीते हफ्तेभर से ज्यादा का समय हो गया है। कांग्रेस में इसके बाद से ही चिंतन-मंथन शुरू हो गया था। अब कांग्रेस से संकेत मिल रहे हैं कि दीपक जोशी को बुधनी से शिवराज के खिलाफ विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया जाए। इसे लेकर पीसीसी चीफ और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी गंभीरता से विचार करने की बात कही है।





दीपक जोशी ने यह कहा था





दीपक जोशी ने कांग्रेस जॉइन करते वक्त कहा था कि मैंने पीसीसी चीफ कमलनाथ के समक्ष प्रस्ताव रखा है कि मुझे सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने टिकट देकर लड़ाइए। मेरे पिता का अपमान हुआ है, जिसका मुझे बदला लेना है। मंजूरी मिल जाए तो मैं अभी से चुनावी तैयारियों में जुट जाऊंगा।





ये भी पढ़ें...











दीपक बुधनी क्यों जा रहे





सूत्र बताते हैं कांग्रेस ने दीपक जोशी के इस प्रस्ताव को सच में गंभीरता से ले लिया है, क्योंकि कांग्रेस की तरफ से जो संकेत मिल रहे हैं, उससे तो ऐसा ही लगता है। कांग्रेस जॉइन करने के बाद जोशी पहली बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विधानसभा बुधनी में एंट्री करने वाले हैं। वे क्यों बुधनी जा रहे हैं।





नसरूल्लागंज में कांग्रेस की सभा आज





दरअसल, सीहोर जिले और बुधनी विधानसभा के भैरुंदा (नसरूल्लागंज) में कांग्रेस गुरुवार (18 मई ) को संविधान बचाओ सभा करने जा रही है। सभा भैरुंदा के न्यू बस स्टैंड पर दोपहर में है। इसे लेकर बीते कुछ दिनों से कांग्रेसी तैयारियों में जुटे हैं। बड़ी संख्या में यहां कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगाने की तैयारी कांग्रेस ने की है।





नसरूल्लागंज से दीपक की बुधनी में एंट्री





जिला कांग्रेस कमेटी सीहोर और बुधनी विधानसभा के कार्यकर्ताओं को सभा को सफल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभा के मुख्य अतिथि सज्जन सिंह वर्मा हैं, जबकि विशेष अतिथि दीपक जोशी होंगे। इस तरह बुधनी विधानसभा में जोशी की एंट्री कांग्रेस ने भैरुंदा से करने की तैयारी की है। 





सज्जन सिंह ने वीडियो ट्वीट किया





सोशल मीडिया के माध्यम से सभा का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। देवास की सोनकच्छ विधानसभा सीट से विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने भी अपने ट्विटर हैंडल से सभा के संबंध में एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें वे कह रहे है कि “संविधान बचाओ सभा लेने भैरुंदा जा रहा हूं। बाबा साहब अंबेडकर के लिखे हुए संविधान की मूल भावनाओं को नरेंद्र मोदी साहब ने दफन किया। शिवराज सिंह चौहान ने दफन किया। जो 25 हजार झूठ बोले हैं शिवराज सिंह चौहान ने। प्रदेश की जनता से जो झूठे वादे किए हैं ,उस झूठ का पर्दाफाश करने मैं बुधनी विधानसभा जा रहा हूं। आप सब साथियों से अनुरोध है, आइए इन झूठों का मुकाबला हमें करना है।”





दीपक जोशी ने भी फेसबुक पर जानकारी शेयर की





दीपक जोशी ने भी अपनी फेसबुक पर बुधवार(17 मई) को सभा से जुड़ी एक पोस्ट डाली है, जिसमें पोस्टर के साथ लिखा है कि सबको साथ आना है, संविधान बचाना है। संविधान बचाओ सभा में अवश्य पधारें। उनके अलावा प्रदीप अहिरवार और रामू टेकाम भी सभा में शामिल होंगे।



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज PCC Chief Kamal Nath पीसीसी चीफ कमलनाथ Deepak Joshi will contest from Budhni Deepak Joshi Kamal Nath Deepak Joshi against Shivraj दीपक जोशी बुधनी से चुनाव लड़ेंगे दीपक जोशी कमलनाथ शिवराज के खिलाफ दीपक जोशी