झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ईडी को चुनौती- आओ और गिरफ्तार करके दिखाओ, पूछताछ क्यों करते हो?

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ईडी को चुनौती- आओ और गिरफ्तार करके दिखाओ, पूछताछ क्यों करते हो?

RANCHI.  झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अवैध खनन मामले में 3 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश नहीं हुए। सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्रीय एजेंसी को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर मैं दोषी हूं तो तुम आओ, अरेस्ट करके दिखाओ। रांची के मोरहाबादी में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता जुटे। ये लोग सीएम हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए नोटिस भेजने पर बीजेपी और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां पहुंचे सीएम हेमंत सोरेन बीजेपी पर जमकर बरसे।





‘झारखंडियों से डर लगता है क्या’





हेमंत सोरेन ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आज आदिवासी महोत्सव मनाया जा रहा है। उनके मुख्य अतिथि के रूप में मुझे पहले से ही आमंत्रण मिला है। मुझसे कहा गया कि यहां ईडी ऑफिस में आकर हाजिरी लगाइए। अगर मैंने इतना बड़ा जुर्म किया है तो आओ और अरेस्ट करके दिखाओ तो जानें। हमने किसी हत्या की, कौन सा गुनाह किया है। समन क्यों भेजते हो? अगर हमने गुनाह किया है तो पूछताछ क्यों करते हो, सीधा गिरफ्तार करके दिखाओ? झारखंड वीरभूमि है। हमारे यहां बड़ी मुश्किल से आदिवासियों की सरकार बनी है। इनको (केंद्र सरकार) को यही खलता है। उन्हें लगता है कि हमें कोर्ट-कचहरी का डर दिखाएं, डराएं। ईडी, सीबीआई का नाम लेकर डर दिखाएं। खबरें आती हैं कि ईडी ऑफिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। झारखंडियों से डर लगता है क्या?





ईडी-सीबीआई पर ज्यादा जानकारी के लिए आप ये खबर भी पढ़ सकते हैं





जानिए कैसे CBI से भी ताकतवर बनी ED, क्यों अब उसके नाम से भी खौफ खाने लगे हैं बड़े-बड़े नेता, अफसर और कारोबारी





लड़कर राज्य लिया है, लड़कर ही जवाब देंगे- हेमंत सोरेन





सोरेन के मुताबिक, हमारे विरोधियों ने कई बार अपनी षड्यंत्रकारी चाल को अंजाम देने की कोशिश की, लेकिन हर बार उन्हें मुंह खानी पड़ी। उन्होंने कहा कि सरकार के काम को देखकर विपक्ष में जबर्दस्त खलबली मची है। वे अपनी साजिश को अंजाम देने में लगातार लगे हुए हैं। इन्हें (केंद्र सरकार) कोयला और लोहा में भ्रष्टाचार नजर नहीं आता, इन्हें करप्शन बालू और गिट्टी में नजर आता है। ये लोग अपने पाप का ठीकरा अभी की सरकार पर फोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इस राज्य को हमने लड़कर लिया है और इस साजिश को भी हम लड़कर ही नाकाम करेंगे।







— ANI (@ANI) November 3, 2022





हाल ही में छत्तीसगढ़ में ईडी के छापे पड़े थे





अक्टूबर 2022 में छत्तीसगढ़ के कई अफसरों और कोयला व्यावसायियों के यहां ईडी ने छापेमार कार्रवाई की थी। इसमें रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू, उपसचिव सौम्या चौरसिया प्रमुख थीं। यही नहीं, आईएएस समीर बिश्नोई को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था।



ED News ईडी न्यूज ED Summon Jharkhand CM Hemant Soren ED Action Non BJP Govt states ED Action Controversy ईडी झारखंड सीएम हेमंत सोरेन समन गैर-बीजेपी सरकारों में ईडी कार्रवाई ईडी एक्शन विवाद