पूर्व सीएम कमलनाथ ने सरकार के खिलाफ जारी किया आरोप पत्र, बोले- 50 प्रतिशत कमीशन राज ने प्रदेश को घोटालों का प्रदेश बनाया

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पूर्व सीएम कमलनाथ ने सरकार के खिलाफ जारी किया आरोप पत्र, बोले- 50 प्रतिशत कमीशन राज ने प्रदेश को घोटालों का प्रदेश बनाया

अरुण तिवारी, BHOPAL. भोपाल में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के खिलाफ 225 आरोपों का आरोप पत्र जारी किया है। कमलनाथ ने कहा कि ये आरोप पत्र हम घर-घर तक लेकर जाएंगे। कमलनाथ ने आरोप लगाया कि शिवराज आज ठगराज बन गए हैं। उन्होंने हर वर्ग को ठगा है। उनकी उनकी नीयत और नीति ठगने वाली है। इस सरकार ने महाकाल से लेकर गौमाता तक को नहीं छोड़ा। प्रदेश में हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का शिकार है या भ्रष्टाचार का गवाह। कमलनाथ के इन आरोपों पर बीजेपी ने कहा कि ये आरोप पत्र नहीं कांग्रेस का झूठ पत्र है।





'अगले 3 महीने में और भी घोटाले सामने आएंगे'





कमलनाथ ने कहा कि 45 साल के मेरे राजनीतिक जीवन में कोई आरोप नहीं लगा। वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाने के बीजेपी के आरोप पर कमलनाथ ने कहा कि वल्लभ भवन में कैमरे लगे हैं, ये चेक क्यों नहीं करते कि कौन आता था, कौन जाता था। CAG की रिपोर्ट में आयुष्मान घोटाले का खुलासा हुआ है। अगले 3 महीने में और भी घोटाले सामने आएंगे।





'अब कमलनाथ 2018 का नहीं 2023 का मॉडल'





पूर्व सीएम और PCC चीफ ने कहा कि अब कमलनाथ 2018 का नहीं 2023 का मॉडल है। कमलनाथ ने कहा कि अमित शाह को भ्रटाचार और अत्याचार की रिपोर्ट देना चाहिए। वहीं कमलनाथ बीजेपी की उम्मीदवारों की सूची और बजरंग दल पर बैन के सवालों को टाल गए।





कांग्रेस में शामिल हुए समंदर पटेल





इस मौके पर कांग्रेस में बीजेपी के समंदर पटेल शामिल हुए। समंदर पटेल ने कहा कि बीजेपी भ्रष्टाचार का अड्डा है। पार्षद से लेकर सांसद तक भ्रष्टाचार में डूबे हैं। समंदर ने कहा कि संगठन के पदों की भी बोली लगती है। मैं कांग्रेस में संगठन को मजबूत करने आया हूं। जिसको टिकट मिलेगा उसे जिताएंगे। प्रदेश में गरीबों को लूटा जा रहा है, हम मजबूती के साथ इस लूट को रोकेंगे।





सीएम शिवराज ने क्या कहा ?





मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पार्टी पूरी तरह मैदान में है। कांग्रेस कहती थी एक माह पहले उम्मीदवार घोषित करेंगे और हमने कर ही दिए। सीएम ने कहा कि प्रदेश में विकास पर्व चल रहा है, विकास के काम किए जा रहे हैं। 22 अगस्त को सीखो कमाओ योजना लॉन्च होगी। सीएम ने कहा कि कांग्रेस परेशान है। हम युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहे हैं। 20 अगस्त को अमित शाह सरकार के काम बताएंगे। हम विजय संकल्प के साथ मैदान में हैं। कांग्रेस बौखला गई है, ऊल-जलूल आरोप लगा रही है। जनदर्शन में भीड़ उमड़ रही है। सीएम ने दावा किया कि बीजेपी फिर सरकार बनाने वाली है और हम लोकसभा चुनाव में सभी 29 सीटें जीतेंगे।





वीडी शर्मा बोले- 'कमलनाथ 1984 सिख दंगों के मॉडल हैं' 





बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कमलनाथ सिख दंगों और गद्दारी के मॉडल हैं। गरीबों का हक छीनने के मॉडल हैं। कांग्रेस का आरोप पत्र नहीं झूठ पत्र है। कमलनाथ को डर है कि इस तरह के झूठे आरोपों पर हम पर FIR दर्ज हो सकती है, इसलिए उस पत्र में ये तक उल्लेख नहीं किया गया कि ये कहां प्रिंट हुआ और किसने जारी किया। इसमें किसी कांग्रेस नेता तक की फोटो नहीं है। कमलनाथ करप्शन की दुकान हैं। किसानों की कर्जमाफी में घोटाला किया। मध्यप्रदेश में 15 महीने की कमलनाथ सरकार में ट्रांसफर में घोटाला किया गया।





वीडियो देखें- 







कमलनाथ Kamal Nath बीजेपी सरकार CM Shivraj सीएम शिवराज BJP Government charge sheet of Congress booklet of 225 scams कांग्रेस का आरोप पत्र 225 घोटालों की बुकलेट