प्रदेश में पहली बार किसी कांग्रेस नेता के यहां रामकथा करेंगे बागेश्वरधाम के पं.धीरेंद्र शास्त्री, कांग्रेस सांसद बनेंगे यजमान

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
प्रदेश में पहली बार किसी कांग्रेस नेता के यहां रामकथा करेंगे बागेश्वरधाम के पं.धीरेंद्र शास्त्री, कांग्रेस सांसद बनेंगे यजमान

Chhindwara. हिंदुत्व और सनातन को लेकर चर्चा में रहने वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इग्लैंड से लौटे हैं। स्वदेश वापसी के बाद पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का अगला कार्यक्रम मध्यप्रदेश के पूर्व CM और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में होने जा रहा है। छिंदवाड़ा में धीरेन्द्र शास्त्री 5 से 7 अगस्त के बीच कथा करेंगे। इस बात की जानकारी खुद धीरेन्द्र शास्त्री ने एक वीडियो से माध्यम से दी है।  





4 अगस्त से शुरू होगा कार्यक्रम





धीरेन्द्र शास्त्री का कार्यक्रम छिंदवाड़ा जिले के सिमरिया में 4 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस कार्यक्रम की शुरुआत 4 अगस्त को दोपहर 3 बजे कलश यात्रा के साथ होगी। वहीं 5 अगस्त से शाम 4 बजे से 7 बजे तक राम कथा का आयोजन होगा। 6 अगस्त को पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का दिव्य दरबार लगाया जाएगा। 7 अगस्त को शाम 4 बजे से 7 बजे तक कथा के बाद प्रसाद वितरण के साथ ही इस कार्यक्रम का समापन होगा। कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए मारुति नंदन सेवा समिति के संयोजक आनंद बख्शी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ, कथा की तैयारियों में लग गए हैं। 





1 लाख से ज्यादा लोगों के होने की संभावना





छिंदवाड़ा के सिमरिया में धीरेंद्र शास्त्री का भव्य दरबार लगाने के लिए करीब 25 एकड़ जमीन को किराए पर लिया गया है। इस जमीन के प्रति एकड़ का 18 हजार रुपए किराया भी दे दिया गया है। इस तरह 2 महीने के लिए 25 एकड़ जमीन का किराया साढ़े 4 लाख दिया जा चुका है। इस स्थान पर 88 लाख रुपए के 3 बड़े वाटरप्रूफ डोम, 30 एलईडी स्क्रीन, 5000 वर्ग फीट का स्टेज तैयार किया गया है। जिसमें 1 लाख से ज्यादा लोग एक बार में रामकथा सुन सकते हैं। सिमरिया में ही कमलनाथ ने 108 फीट ऊंची भगवान हनुमान की मूर्ति बनवाई है साथ ही एक मंदिर का निर्माण करवाया है। इसी मंदिर के पास धीरेन्द्र शास्त्री का रामकथा कार्यक्रम का आयोजन होगा।





सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ होंगे कथा के यजमान





बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री ने अपना एक वीडियो संदेश जारी किया है। इस वीडियो के माध्यम से धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि सिमरिया हनुमान मंदिर के पास कथा के मुख्य यजमान पूर्व सीएम कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ होंगे। इस कथा को लेकर छिंदवाड़ा के लोगों में उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है।





'कांग्रेस आयोजित' कथा में पहली बार धीरेंद्र शास्त्री





बता दें कि हिंदुत्व और सनातन की बात करने वाले धीरेंद्र शास्त्री से अब तक सिर्फ BJP से जुड़े नेता ही कथा करवा रहे थे। यह पहली बार है जब कांग्रेस का कोई बड़ा नेता धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आयोजन करा रहा है। इससे पहले शिवराज कैबिनेट के मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत और हरदीप सिंह डंग धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा करवा चुके हैं। शिवराज के ही कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग भोपाल में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा करवा चुके हैं।



कमलनाथ Kamal Nath Dhirendra Shastri छिंदवाड़ा में धीरेंद्र शास्त्री Dhirendra Shastri in Chhindwara kamal nath son nakul nath कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ