महिदपुर में कमलनाथ बोले- मेरी चक्की देर से चलती है, पर बारीक पीसती है; भोपाल में शिवराज ने कहा- चुनाव के बाद हम ही आ रहे हैं

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
महिदपुर में कमलनाथ बोले- मेरी चक्की देर से चलती है, पर बारीक पीसती है; भोपाल में शिवराज ने कहा- चुनाव के बाद हम ही आ रहे हैं

UJJAIN. उज्जैन के महिदपुर में पीसीसी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रैली को संबोधित किया। उन्होंने इस रैली में कहा- कमलनाथ की चक्की देर से चलती है, लेकिन बारीक पीसती है। उन्होंने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा – ये सुन लें सब अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिसवालों का सर्टिफिकेट देना होगा तो वो मेरे सामने बैठे लोग (कांग्रेस कार्यकर्ता) देंगे। इधर भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में दावा किया कि हम ही अगली सरकार बनाएंगे।



चार महीने के लिए बचा है सब



कमल नाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा कि बीजेपी के पास पुलिस, पैसा और प्रशासन सिर्फ चार महीने के लिए बचा है। उन्होंने कहा- वे जानते हैं कि यहां कौन अधिकारी कब से पदस्थ है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कल के बाद परसों भी आता है। उन्होंने पुलिसवालों से कहा कि वर्दी की इज्जत करिए नहीं तो देखेंगे आपकी वर्दी कितने दिन चलती है। कमलनाथ ने आरोप लगाया कि 18 साल में शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को चौपट कर दिया है। प्रदेश के मतदाता शिवराज सिंह के नाटक और घोटालों को देखते हुए अगले चुनाव में फैसला करेंगे।



जय महाकाल से संबोधन शुरू किया



कमलनाथ ने महाकाल की जय के साथ संबोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि महाकाल लोक में हुए घोटाले से पूरे देश में मध्य प्रदेश कलंकित हुआ। बीजेपी ने धर्म को ही भ्रष्टाचार का जरिया बना लिया। 2018 में 15 साल बाद जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाई, 15 महीने सरकार चली। इस दौरान उनकी सरकार ने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया। उन्होंने कहा कि साढ़े 11 महीने में 1000 गौशालाएं बनावाईं। 



सीएम का मुकाबला नहीं कर सकता



अपने संबोधन में कमलनाथ ने कहा कि वे सीएम शिवराजसिंह से नाचने, गाने, घोषणा करने और झूठ बोलने में मुकाबला नहीं कर सकते। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने 18 साल के शासन में 22 हजार घोषणाएं कीं। बेरोजगारी को लेकर कहा कि युवा व्यवसाय या रोजगार चाहता है। जनता अब शिवराज सिंह को विदा करने को तैयार है।



शिवराज बोले- चुनाव के बाद हम ही आएंगे



सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में 19 जून (सोमवार) को MSME समिट में कहा- ऐसा मत सोचिए कि 3-4 महीने बाद चुनाव होंगे, चुनाव के बाद भी हम ही आने वाले हैं। उन्होंने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा, ‘मैं आत्मविश्वास से बोल रहा हूं, चिंता मत करिए, हम चुनाव के पहले भी कई नीतियां बनाएंगे।’ समिट में MSME और विज्ञान तथा प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, लघु उद्योग निगम की अध्यक्ष इमरती देवी भी शामिल हुईं। कार्यक्रम में सफल उद्यमियों को MSME अवार्ड भी दिए गए।


कमलनाथ kamalnath mahidpur महिदपुर