पश्चिम बंगाल के मंत्री ने द्रौपदी मुर्मू के रंग-रूप का उड़ाया मजाक, अखिल गिरी बोले- हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
पश्चिम बंगाल के मंत्री ने द्रौपदी मुर्मू के रंग-रूप का उड़ाया मजाक, अखिल गिरी बोले- हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?

NEW DELHI. पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में मंत्री और टीएमसी नेता अखिल गिरि ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रूप-रंग को लेकर लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उनके बयान का वीडियो सामने आया है। अखिल गिरि नंदीग्राम में एक सभा को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान उन्होंने भारत की राष्ट्रपति के ‘लुक्स’ को लेकर अपमानजनक बातें कहीं। उन्होंने कहा कि हम किसी को उसके रूप-रंग से नहीं आंकते, हम राष्ट्रपति (भारत के) के पद का सम्मान करते हैं। लेकिन हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?’ भाजपा ने टीएमसी नेता की इस टिप्पणी पर रोष प्रकट करते हुए उनकी कड़ी निंदा की है।







— ANI (@ANI) November 12, 2022





यह है पूरा मामला





दरअसल, अखिल गिरि ने जनता के बीच कहा कि वह (सुवेंदु अधिकारी) कहते हैं कि मैं (अखिल गिरि) सुंदर नहीं हूं। वह कितने सुंदर हैं? हम लोगों को रंग-रूप से नहीं आंकते, हम आपके राष्ट्रपति की कुर्सी का सम्मान करते हैं। आपकी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं? वहीं, बीजेपी ने दावा किया कि जब टीएमसी के मंत्री ने राष्ट्रपति मुर्मू को लेकर यह टिप्पणी की, उस समय ममता बनर्जी सरकार में महिला कल्याण विभाग की मंत्री शशि पंका भी वहां उपस्थित थीं। उनके इस बयान का वीडियो शेयर करते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी ने ममता बनर्जी सरकार और तृणमूल पर आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाया है। वेस्ट बंगाल बीजेपी ने ट्वीट में लिखा- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आदिवासी समुदाय से आती हैं।  तृणमूल कांग्रेस के सुधार गृह मंत्री अखिल गिरि ने महिला कल्याण विभाग की एक अन्य मंत्री शशि पांजा की उपस्थिति में उनके बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की। 





ये खबर भी पढ़ें-











अखिल गिरि ने दी सफाई 





राष्ट्रपति पर अभद्र टिप्पणी के बाद टीएमसी नेता अखिल गिरि ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति का सम्मान करता हूं। मैंने किसी का नाम नहीं लिया था। मैं सुवेंदु अधिकारी को जवाब दे रहा था। उन्होंने कहा था कि मैं दिखने में खराब हूं। मैं एक मंत्री हूं, मैंने पद की शपथ ली है, अगर मेरे खिलाफ कुछ कहा जाता है तो यह संविधान का अपमान होगा। उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ राष्ट्रपति पद का नाम लिया था, मैंने किसी का नाम नहीं लिया था। अगर भारत के राष्ट्रपति को इससे बुरा लगा हो तो मैंने इसके लिए माफी मांगता हूं। 





अमित मालवीय बोले- आदिवासी विरोधी हैं ममता 





बीजेपी नेता अमित मालवीय ने एक ट्वीट में कहा कि ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में मंत्री अखिल गिरी राष्ट्रपति का अपमान करते हैं, ममता बनर्जी हमेशा आदिवासी विरोधी रही हैं, उन्होंने पहले राष्ट्रपति मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन नहीं दिया था। और अब यह भाषण का शर्मनाक स्तर। वहीं बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने कहा कि ये टिप्पणी एक ऐसी पार्टी के सदस्य द्वारा की गई है, जिसकी पार्टी प्रमुख एक महिला है।





TMC ने कहा- टिप्पणी का समर्थन नहीं





इसके जवाब में TMC ने कहा कि वह इस तरह की टिप्पणी का समर्थन नहीं करती है, नेताओं द्वारा व्यक्तिगत रूप से की गई टिप्पणियों की जिम्मेदारी नहीं ली जाएगी। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि हम लोगों की छिटपुट टिप्पणियों पर टिप्पणी नहीं करना चाहते। पार्टी न तो इस तरह की टिप्पणियों का समर्थन करती है और न ही ऐसी टिप्पणियों की जिम्मेदारी लेती है। हमारे मन में देश के राष्ट्रपति के लिए बहुत सम्मान है।



पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार मंत्री अखिल गिरि का विवादित बयान महामहिम का अपमान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का उड़ाया मजाक Trinamool Congress government of West Bengal Minister Akhil Giri's controversial statement insulted Her Majesty President Draupadi Murmu mocked