कृषि मंत्री कमल पटेल ने देह व्यापार के आरोपी को सीएम हाउस में ज्वाइन कराई बीजेपी, 5 महीने में दूसरी बार बीजेपी में कराया शामिल

author-image
Sunil Shukla
एडिट
New Update
कृषि मंत्री कमल पटेल ने देह व्यापार के आरोपी को सीएम हाउस में ज्वाइन कराई बीजेपी, 5 महीने में दूसरी बार बीजेपी में कराया शामिल

BHOPAL. कृषि मंत्री कमल पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी संगठन को अंधेरे में रखकर मंगलवार, 1 अगस्त को देह व्यापार के एक आरोपी को सीएम हाउस में ले जाकर बीजेपी की सदस्यता दिला दी। उन्होंने जिस पूर्व विधायक के बेटे और उसके समर्थकों को अपने साथ सीएम हाउस लेकर पार्टी की सदस्यता दिलाई उसे देह व्यापार के एक मामले में कोर्ट से 3 साल की सजा हो चुकी है। अभी वो जमानत पर रिहा है। हैरानी की बात यह भी है कि इसी व्यक्ति को 5 महीने पहले ही हरदा में एक बड़ा आयोजन कर बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई थी। इससे ये सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर मुख्यमंत्री और पार्टी संगठन से ये सब बातें क्यों छुपाई गईं।





रामकृष्ण देह व्यापार के केस में सजायाफ्ता





कृषि मंत्री कमल पटेल ने 1 अगस्त को कई लोगों को अपने साथ मुख्यमंत्री निवास ले जाकर बीजेपी की सदस्यता दिलवाई। इनमें हरदा-खिरकिया से कांग्रेस के पूर्व विधायक (1967-1971) नन्हेलाल पटेल के पुत्र रामकृष्ण पटेल भी शामिल थे। ये हरदा जिले की रन्हाई ग्राम पंचायत के सरपंच भी रह चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक इन्हें 2017 में देह व्यापार से जुड़े एक मामले में 3 साल की सजा सुनाई गई थी। इस मामले में वे अभी जमानत पर रिहा हैं। इस मामले में अभी हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है और वे आरोप से मुक्त नहीं हुए हैं। 





मंत्री बोले- पटेल हरदा का सबसे प्रतिष्ठित परिवार 





पार्टी में अब ये सवाल उठ रहा है कि आखिर उनके खिलाफ रामकृष्ण पटेल के खिलाफ देह व्यपार के गंभीर आरोप को छुपाकर उन्हें समर्थकों के साथ बीजेपी की सदस्यता क्यों दिलाई गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में कृषि मंत्री कमल पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ उनका ग्रुप फोटो भी कराया। इसके बाद भोपाल में अपने सरकारी निवास पर मीडिया से चर्चा में कृषि मंत्री ने रामकृष्ण पटेल को हरदा के सबसे प्रतिष्ठित परिवार का सदस्य बताने से भी परहेज नहीं किया। उन्होंने कहा कि रामकृष्ण पटेल के पार्टी में आने से जिले में बीजेपी की ताकत बढ़ेगी।





रामकृष्ण के आने से बीजेपी मजबूत होगीः कमल पटेल 





publive-image





कमल पटेल ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए रामकृष्ण पटेल की तारीफ करते हुए बताया कि वे 15 साल तक गुर्जर समाज के अध्यक्ष रहे हैं। इनके पिता ने विधायक के रूप में लंबे समय तक मप्र विधानसभा में हरदा-खिरकिया  का प्रतिनिधित्व किया है। वे हम सभी के प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं। उनके बड़े बेटे रामकृष्ण पटेल आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हुए हैं। मैं इनका स्वागत और अभिनंदन करता हूं। इनके आने से बीजेपी मजबूत होगी और कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।





यह खबर भी पढ़ें





छतरपुर में किडनैप हुए युवक को छुड़ाने गई पुलिस टीम पर पथराव; ईंट, गुम्मा और पत्थरों से आरोपियों ने किया हमला





हरदा में 5 महीने पहले बीजेपी में शामिल हो चुके हैं पटेल 





रामकृष्ण पटेल हरदा में देह व्यापार के एक मामले में कोर्ट से सजायाफ्ता हैं। उन्हे इस मामले में कोर्ट से 3 साल की सजा हुई है। यह बात अलग है कि वे अभी जमानत पर रिहा हैं और उन्होंने निचली अदालत के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की हुई है। हैरानी की बात यह भी है कि यही रामकृष्ण पटेल हरदा में इसी साल 14 फरवरी को पहले ही बीजेपी की सदस्यता ले चुके हैं। उन्हें तब हरदा में उनके पिता नन्हे लाल पटेल के नाम पर बनाए गए नए स्टेडियम में जोर-शोर से पार्टी की सदस्यता दिलाई गई थी। जिले के सभी अखबारों में उनके बीजेपी में शामिल होने की खबरें छपी थी। अब सवाल उठ रहा है कि जिस व्यक्ति को 5 महीने पहले एक बड़े समारोह में बीजेपी की सदस्यता दिलाई जा चुकी हो उसे दोबारा मुख्यमंत्री निवास लाकर फिर से सदस्यता क्यों दिलवाई गई?  आखिर इसकी जरूरत क्यों पड़ी। इससे पार्टी का फायदा होगा या नुकसान।





वीडियो देखें- 







bjp mp बीजेपी एमपी Minister Kamal Patel Agriculture Minister made convicted person join BJP Kamal Patel kept CM in dark Prostitution accused joins BJP मंत्री कमल पटेल कृषि मंत्री ने सजायाफ्ता को ज्वाइन कराई बीजेपी कमल पटेल ने सीएम के अंधेरे में रखा देह व्यापार का आरोपी बीजेपी में शामिल