NCP की बैठक में नेताओं ने शरद पवार पर भरोसा जताया, शरद पवार ने कहा- मैं ही NCP अध्यक्ष हूं, अजित पवार बोले- ये मीटिंग गैरकानूनी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
NCP की बैठक में नेताओं ने शरद पवार पर भरोसा जताया, शरद पवार ने कहा- मैं ही NCP अध्यक्ष हूं, अजित पवार बोले- ये मीटिंग गैरकानूनी

NEW DELHI. दिल्ली में शरद पवार ने NCP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की। इसमें नेताओं ने शरद पवार पर भरोसा जताया है। शरद पवार ने कहा कि मैं ही एनसीपी का अध्यक्ष हूं। किसी और के अध्यक्ष बनने की बात गलत है। वहीं अजित पवार ने इस मीटिंग को गैरकानूनी बताया है। 5 जुलाई को शरद पवार को हटाकर अजित पवार खुद NCP के अध्यक्ष बने थे। इसके बाद भी वे दिल्ली में बैठक कर रहे हैं।







— TheSootr (@TheSootr) July 6, 2023





बैठक में क्या निकला नतीजा ?





शरद पवार की दिल्ली में हुई बैठक के बाद पार्टी के केरल अध्यक्ष पीसी चाको ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि एनसीपी ने नई कार्यकारिणी समिति का चुनाव कर लिया है। पार्टी की सभी 27 यूनिट कमेटी शरद पवार के साथ हैं। महाराष्ट्र में पार्टी की एक भी कमेटी उनके (अजित पवार) साथ नहीं है। राज्य की 5 इकाइयों के अध्यक्ष ने लिखित पत्र भेजकर अपनी सहमति जाहिर की। जबकि, बाकी कमेटियों के चीफ बैठक में मौजूद रहे। इस मीटिंग में 8 प्रस्ताव पारित हुए। सभी ने शरद पवार के नेतृत्व पर भरोसा जताया। 9 विधायकों के निष्कासन के फैसले पर भी सभी ने सहमति जाहिर की।





दिल्ली में लगे पोस्टर







— TheSootr (@TheSootr) July 6, 2023





शरद पवार के दिल्ली पहुंचने से पहले वो पोस्टर हटा दिए गए, जिनमें अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल के फोटो लगे थे। दिल्ली में नए पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें अजित और प्रफुल्ल पटेल नहीं हैं। कुछ पोस्टर ऐसे भी हैं, जिनमें कटप्पा के बाहुबली को मारने का सीन है। इसमें लिखा गया है कि गद्दारों को जनता माफ नहीं करेगी।





संजय राउत से मिले अभिजित पानसे





मनसे नेता अभिजित पानसे ने शिवसेना सांसद (उद्धव गुट) संजय राउत से मुलाकात की। सामना दफ्तर में ये बैठक करीब आधे घंटे तक चली। हालांकि, इस मुलाकात की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। खबरें हैं कि महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल के बाद दोनों भाई साथ आ सकते हैं। अजित पवार की बगावत के बाद से लगातार ठाकरे सेना और एमएनएस के कार्यकर्ता इसकी मांग भी कर रहे हैं। इस मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने पोस्टर भी लगाए हैं।





सीएम एकनाथ शिंदे ने क्या कहा ?





महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की खबरों को अफवाह बताया। सीएम ने कहा कि पार्टी में सब ठीक है। मैं इस्तीफा नहीं दे रहा हूं। अजित पवार के साथ आने से हमारी सरकार और मजबूत हुई है। NCP को अपने बारे में सोचना चाहिए कि उनकी पार्टी में क्या हो रहा है। हमें पीएम मोदी और अमित शाह का समर्थन प्राप्त है।





संजय राउत ने कहा था- सीएम बदला जाएगा





बुधवार को शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) नेता संजय राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री कुछ दिनों में बदल दिया जाएगा। इसके जवाब में बीजेपी ने कहा कि एकनाथ शिंदे ही मुख्यमंत्री रहेंगे।





ये खबर भी पढ़िए..





घटेगा वंदे भारत ट्रेनों का किराया, इंदौर-भोपाल, भोपाल-जबलपुर में सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत, जानें कितनी होगी कमी





उदय सावंत ने क्या कहा था ?





अजित पवार से गठबंधन के बाद शिवसेना (शिंदे गुट) और बीजेपी विधायकों में असंतोष की खबरें सामने आ रही थीं। शिवसेना नेता (शिंदे गुट) उदय सावंत ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि महाराष्ट्र सरकार में शामिल दल एकनाथ शिंदे के ही नेतृत्व में आगे बढ़ेंगे। उद्धव ठाकरे गुट के कुछ विधायक भी हमारे संपर्क में हैं, वो जल्द ही शिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं।



Sharad Pawar शरद पवार अजित पवार NCP meeting Ajit Pawar meeting illegal Sanjay Raut Abhijit Panse meeting एनसीपी मीटिंग संजय राउत अभिजित पानसे मुलाकात