नीतीश की सोनिया-राहुल को नसीहत- जल्दी बुलाकर बात कर लीजिए, साथ मिलकर लड़ेंगे तो वो 100 पर सिमट जाएंगे

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
नीतीश की सोनिया-राहुल को नसीहत- जल्दी बुलाकर बात कर लीजिए, साथ मिलकर लड़ेंगे तो वो 100 पर सिमट जाएंगे

PATNA. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 18 फरवरी को एक कार्यक्रम में कांग्रेस को नसीहत दे डाली। नीतीश ने कहा कि लोकसभा चुनाव आने वाले हैं। इससे पहले कांग्रेस को सबसे (विपक्षी दलों) से बात कर लेना चाहिए। सभी लोग साथ मिलकर लड़ेंगे तो वो (बीजेपी) 100 सीटों के अंदर सिमट जाएंगे। पटना में आयोजित CPI-ML के राष्ट्रीय कनवेंशन में सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री पद को लेकर कहा कि नेतृत्व को लेकर मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है। हम तो केवल बदलाव चाहते हैं। जो सब तय करें वही होगा। अब कांग्रेस को आगे का फैसला करना चाहिए और विपक्षी एकजुटता में देरी नहीं करनी चाहिए। 





नीतीश की सबको एक झंडे के तले लाने की कोशिश





नीतीश ने कांग्रेस की तरफ इशारा करते हुए कहा- आप सभी यहां आए हुए हैं। हम तो चाहते हैं कि सबको जल्दी बुलाकर बात कर लीजिए। कौन, कहां से लड़ेगा, तय कर लीजिए। अगर हमारा सुझौवा (सुझाव) मान लेंगे, साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो वो 100 पर सिमट जाएंगे। अगर हमारा सुझाव नहीं मानेंगे तो आप जानते हैं, क्या होगा।







— ANI (@ANI) February 18, 2023





आज आजादी की लड़ाई का इतिहास बदलने का समय- नीतीश





नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो इंतजार कर रहे हैं। हम तो दिल्ली जाकर दोनों (सोनिया और राहुल) से मिले थे। सलमान खुर्शीद से कहा कि आपके जरिए कांग्रेस नेतृत्व से अपील है कि सब एकजुट हुए तो बीजेपी 100 सीट के नीचे निपट जाएगी। बिहार में विपक्षी दल एकजुट होकर काम कर रहे हैं। जब हम एनडीए से अलग हुए तो सभी विपक्षी दल के नेताओं ने स्वागत किया था। 2024 में सभी विपक्षी दल एकजुट होकर लड़ेंगे, तभी बीजेपी का सफाया होगा। आज आजादी की लड़ाई का इतिहास बदलने का प्रयास हो रहा है। सभी धर्म और जाति के लोगों को लेकर साथ चलना होगा। 





नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव ने भी कहा कि कांग्रेस रीजनल पार्टियों को ड्राइविंग सीट पर आने दें। जहां बीजेपी से सीधा मुकाबला है, वहां कांग्रेस टक्कर ले।  कांग्रेस को अब देर नहीं करनी चाहिए। 





पहले आई लव यू कौन बोलेगा- सलमान खुर्शीद





नीतीश और तेजस्वी के बयानों को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि जो आप चाहते हैं, वही कांग्रेस भी चाहती है। कभी–कभी प्यार में भी एक समस्या आ जाती है कि पहले आई लव यू कौन कहेगा। मैं मानता हूं कि विपक्षी एकजुटता जल्द होनी चाहिए। 





कई विपक्षी नेता हुए शामिल





सीपीआई-एमएल का नेशनल कनवेंशन पटना के एसकेएम हॉल में हो रहा है। सीपीआई-एमएल के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने इसमें विपक्षी एकजुटता के लिए अन्य दलों के नेताओं को भी न्योता दिया है. विपक्ष की ओर से इसमें सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह भी शामिल हुए।





पीएम पद की इच्छा नहीं- नीतीश  





इससे पहले नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री पद को लेकर कहा था कि उन्हें पीएम पद की कोई इच्छा नहीं है। उनसे सवाल पूछा गया था कि महागठबंधन के लोग नारे लगा रहे हैं कि हमारे प्रधानमंत्री नीतीश कुमार हों। इसको लेकर बिहार सीएम ने कहा कि अरे नहीं-नहीं, उन सबको हम मना करते हैं। हमारी ऐसी कोई इच्छा नहीं है।



Nitish Kumar Suggestion Congress नीतीश कुमार न्यूज पीएम नरेंद्र मोदी मिशन 2024 जेडीयू विपक्ष का गठबंधन सुझाव जेडीयू मिशन 2024 नीतीश कुमार कांग्रेस को सुझाव Nitish Kumar News PM Narendra Modi Mission 2024 JDU Alliance Opposition JDU Mission 2024