मुंबई में I.N.D.I.A की बैठक से पहले PM की दावेदारी पर फंसा पेंच, मायावती का विपक्षी गठबंधन में शामिल होने से इनकार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
मुंबई में I.N.D.I.A की बैठक से पहले PM की दावेदारी पर फंसा पेंच,  मायावती का विपक्षी गठबंधन में शामिल होने से इनकार

BHOPAL. मुंबई में गुरुवार 31 अगस्त और 1 सितंबर को होने वाली I.N.D.I.A गठबंधन की तीसरी बैठक से पहले प्रधानमंत्री पद को लेकर विपक्ष की अपनी ढपली अपना राग जैसी हालात दिखाई दे रही है। एक तरफ आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल को पीएम पद का दावेदार बता रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस राहुल गांधी को देश का अगला पीएम मान रही है। वहीं इन सब के बीच मायावती की पार्टी बसपा ने I.N.D.I.A गठबंधन से दूरी बनाने का मन बना लिया है।  





केजरीवाल हों पीएम दावेदार: आप





आम आदमी पार्टी ने पीएम पद के लिए केजरीवाल का नाम आगे बढ़ा दिया है। आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ का कहना है कि केजरीवाल ने महंगाई के इस दौर में भी दिल्ली में इसे काबू में रखा है। प्रियंका का कहना है कि केजरीवाल ही मोदी को चुनौती दे सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ आप पार्टी के ही राज्यसभा सांसद संजय सिंह का कहना है कि केजरीवाल पीएम पद की रेस में नहीं है। 





I.N.D.I.A ने SAD को दिया न्योता





खबर ये भी है कि I.N.D.I.A ने अपनी तीसरी बैठक से पहले पंजाब की शिरोमणि अकाली दल को भी शामिल होने के लिए न्योता भेजा है इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ है। अभी तक अकाली दल की तरफ से कोई भी बयान सामने नहीं आया है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने इसे अफवाह बताते हुए कहा कि कांग्रेस कभी अकाली दल से गठबंधन नहीं करेगी।





मायावती नहीं होंगी I.N.D.I.A में शामिल 





बसपा अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर ये साफ कर दिया है की उनकी पार्टी न ही एनडीए के साथ जाएगी और न ही I.N.D.I.A के साथ। मायावती का कहना है कि बसपा अकेले ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने ये भी कहा कि दोनों ही गठबंधन में अधिकतर गरीब विरोधी जातिवादी, साम्प्रदायिक, पूंजीवादी पार्टियां हैं जिनकी नीतियों के खिलाफ बसपा लगातार संघर्ष करती आई है। 





1 सितंबर को एनडीए की भी मुंबई में बैठक





1 सितंबर को मुंबई में I.N.D.I.A की भी बैठक होगी और NDA की भी। एक तरफ जहां I.N.D.I.A की बैठक में शरद पवार शामिल होंगे तो दूसरी तरफ उनके भतीजे अजीत पवार NDA की बैठक में हिस्सा लेंगे। इस हाईप्रोफाइल बैठक में NDA आने वाले चुनावों में अपनी रणनीति पर चर्चा करेगा। 



नेशनल न्यूज PM Candidate opposition meeting I.N.D.I.A allaince bsp party मायावती की पार्टी मुंबई में बैठक प्रधानमंत्री पद