मोदी ने नाथद्वारा दर्शन किए, 5500 करोड़ से ज्यादा के कामों की शुरुआत की, कहा- कुछ लोगों को सिर्फ विवाद करना अच्छा लगता है

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
मोदी ने नाथद्वारा दर्शन किए, 5500 करोड़ से ज्यादा के कामों की शुरुआत की, कहा- कुछ लोगों को सिर्फ विवाद करना अच्छा लगता है

JAIPUR. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 मई को राजस्थान में नाथद्वारा पहुंचे। पीएम मोदी ने नाथद्वारा में 5,500 करोड़ रुपए से ज्यादा की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत को अपना मित्र बताया। वहीं, गहलोत ने कहा, हमारे बीच दुश्मनी नहीं, सिर्फ विचारधारा की लड़ाई है। हालांकि, गहलोत ने ERCP प्रोजेक्ट का मुद्दा उठाते हुए कहा, राजस्थान के 13 जिलों में पेयजल का संकट है। इस पर मोदी ने कहा, यदि जल संकट की समस्या का समाधान पहले कर लिया गया होता तो जल जीवन मिशन की आवश्यकता ही नहीं पड़ती। 





पीएम मोदी ने क्या कहा?







  • भारत सरकार राज्य के विकास से, देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है। राजस्थान देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है। राजस्थान भारत के शौर्य, भारत की धरोहर, भारत की संस्कृति का वाहक है। राजस्थान जितना विकसित होगा, भारत के विकास को उतनी ही गति मिलेगी। 



  • नई योजनाओं ने देश को आर्थिक गति दी है। हमारे देश में कुछ लोग ऐसी विचारधारा के शिकार हो चुके हैं, इतनी नकारात्मकता से भरे हैं। देश में कुछ भी अच्छा होता हुआ, ये लोग देखना नहीं चाहते। उन्हें सिर्फ विवाद खड़ा करना ही अच्छा लगता है। कुछ लोग उपदेश देते हैं कि आटा पहले या डाटा पहले। इतिहास गवाह है कि स्थाई विकास के लिए तेज विकास के लिए मूल व्यवस्था के लिए आधुनिक इंफ्रा बनाना भी जरूरी होता है। जो लोग हर चीज वोट के तराजू पर तोलते हैं, वे देश के भविष्य को ध्यान में रखकर योजना नहीं बना पाते।


  • भगवान श्रीनाथ जी और मेवाड़ की इस वीर धरा पर मुझे एक बार फिर आने का अवसर मिला है, यहां आने से पहले मुझे भगवान श्रीनाथ जी के दर्शन का सौभाग्य मिला, मैंने श्रीनाथ जी से आजादी के इस अमृतकाल में विकसित भारत की सिद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा है।








  • — ANI (@ANI) May 10, 2023

     





    राजस्थान में अच्छे काम हुए - गहलोत





    अशोक गहलोत ने कहा, मैं पीएम मोदी का स्वागत करता हूं। मुझे खुशी है कि वे आज करीब चार नेशनल हाईवे का लोकार्पण और तीन रेलवे प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करने के लिए मौजूद हैं। हम सब जानते हैं कि राजस्थान देश का सबसे बड़ा राज्य है। पीएम मोदी को आग्रह करना चाहता हूं कि जब हम बिजली, सड़क और पानी पहुंचाते हैं तो यहां खर्चा अन्य राज्यों की तुलना में ज्यादा है। राजस्थान में अच्छे काम हुए हैं, राजस्थान में सड़कें अच्छी हैं। पहले हम गुजरात से मुकाबला करते थे और महसूस करते थे कि हम पिछड़ रहे हैं, लेकिन अब हम आगे बढ़ गए हैं।  





    गहलोत ने कहा, मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार के सुशासन के कारण राजस्थान आर्थिक विकास के मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। हमारे राज्य की लंबित मांगों को लेकर मैं आपको (पीएम मोदी) पत्र लिखता रहता हूं और लिखता रहूंगा। 





    गहलोत बोले- ये विचारधारा की लड़ाई





    गहलोत ने कहा, एक मंच पर सब बैठे हैं, ऐसे मौके कम आते हैं। लोकतंत्र में दुश्मनी नहीं होती, विचारधारा की लड़ाई होती है। सबको अपनी बात कहने का अधिकार है। मैं समझता हूं कि देश में यही परंपरा चले। देश में सभी धर्म के लोगों के बीच में प्रेम भाईचारा बना रहे। हम इसी भावना के साथ कभी विश्वगुरू भी बन जाएंगे। गहलोत ने ये भी कहा, विपक्ष का सम्मान होना चाहिए। अगर इसी भावना के साथ चलेंगे तो देश और तेजी से आगे बढ़ेगा। 



    Rajasthan Assembly Elections 2023 PM Modi's visit to Rajasthan पीएम के बड़े ऐलान पीएम ने की नाथद्वारा में पूजा PM's big announcements PM worships in Nathdwara राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 पीएम मोदी का राजस्थान दौरा राजस्थान न्यूज Rajasthan News