CM गहलोत और सचिन की लड़ाई पर PM मोदी का तंज, कहा- कांग्रेस में लड़ाई हो रही, ऐसे में कैसे होगा राजस्थान का विकास?

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
CM गहलोत और सचिन की लड़ाई पर PM मोदी का तंज, कहा- कांग्रेस में लड़ाई हो रही, ऐसे में कैसे होगा राजस्थान का विकास?

JAIPUR. पीएम नरेंद्र मोदी कर्नाटक में ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार के बाद बुधवार (10 मई) को राजस्थान के माउंट आबू पहुंचे और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को निशाने पर ले लिया। पीएम ने राजस्थान के सीएम गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच चल रही तनातनी को लेकर जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार में सीएम अशोक गहलोत और उनकी पार्टी के विधायकों में एक-दूसरे पर भरोसा नहीं हैं। कांग्रेस में आपस में लड़ाई हो रही है, तो ऐसे में राजस्थान का विकास कैसे होगा?





ये कैसी राजस्थान सरकार...





पीएम मोदी ने माउंट आबू के आबू रोड में जनसभा की और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को सबसे ज्यादा निशाने पर लिया। पीएम ने कहा कि 'ये कैसी सरकार है जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है?  ये कैसी सरकार है जहां विधायकों को अपने सीएम पर ही भरोसा नहीं है? सरकार के भीतर सब एक-दूसरे को अपमानित करने की होड़ में हैं। जब कुर्सी पूरे 5 साल संकट में ही पड़ी रही हो तो ऐसे में राजस्थान के विकास की किसे परवाह होगी?'





ये भी पढ़ें...















सचिन ने किया था गहलोत के आरोपों का खंडन





 कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने गहलोत के उन आरोपों का खंडन किया कि 2020 में बगावत करने वाले विधायकों ने बीजेपी से पैसे लिए थे। उन्होंने मंगलवार (9 मई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि गहलोत का हालिया भाषण यह दर्शाता है कि उनकी नेता सोनिया गांधी नहीं, बल्कि वसुंधरा राजे हैं। वो गहलोत पर वंसुधरा राजे की सरकार के दौरान हुए कथित भ्रष्टाचार पर कार्रवाई ना करने को लेकर भी लगातार हमला कर रहे हैं।





सीएम गहलोत ने धौलपुर में क्या कहा





सीएम अशोक गहलोत ने रविवार (7 मई) को धौलपुर में कहा था कि उनकी सरकार 2020 के राजनीतिक संकट से बच गई, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष  कैलाश मेघवाल ने उनकी (गहलोत) सरकार गिराने के षडयंत्र का समर्थन नहीं किया।



उन्होंने यह भी कहा था कि उस वक्त जिन विधायकों ने बीजेपी से जो पैसे लिए थे, उन्हें ये पैसे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को लौटा देने चाहिए। इस पर पायलट ने जवाब देते हुए कहा था कि अपने (कांग्रेस) नेताओं पर आरोप लगाना गलत है। 





सचिन पायलट ने यह जवाब दिया





सचिन पायलट ने अपने गुट के विधायक हेमाराम चौधरी और बृजेंद्र ओला का जिक्र करते हुए कहा क‍ि जिन लोगों पर आरोप लगाए जा रहे हैं वे 30-40 साल से सार्वजनिक जीवन में हैं। चौधरी और ओला, इस समय गहलोत सरकार में मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि इन सब लोगों पर इस प्रकार के आरोप लगा देना गलत है। मैं इन बेबुनियाद और झूठे आरोपों को सिरे से नकारता हूं। 





2020 में  बगावत क्यों हुई थी?





 पायलट ने मीडिया में कहा कि वह खुद और उनके कुछ सहयोगी (विधायक) राज्य के नेतृत्व में बदलाव चाहते थे, इसलिए वे 2020 में दिल्ली गए और पार्टी के सामने अपने विचार रखे। इसके बाद कांग्रेस ने एक कमेटी बनाई और इस मुद्दे के समाधान के लिए एक रोडमैप तैयार किया। 2020 में पायलट उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष थे। पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों ने जुलाई 2020 में गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया था। यह मामला पार्टी आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद सुलझा था। हालांकि पायलट को डिप्टी सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटना पड़ा था।



 



PM Modi's visit to Rajasthan पीएम ने राजस्थान सीएम पर उठाए सवाल सीएम गहलोत पर पीएम मोदी का निशाना माउंट आबू में पीएम बोले PM raised questions on Rajasthan CM PM Modi's target on CM Gehlot पीएम मोदी का राजस्थान दौरा PM said in Mount Abu