कर्नाटक चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद पहली बार 9 अप्रैल को पीएम का पहला दौरा होगा, चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
कर्नाटक चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद पहली बार 9 अप्रैल को पीएम का पहला दौरा होगा, चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

BANGALORE. कर्नाटक चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। इसके बाद बीजेपी, कांग्रेस सहित सभी पार्टियां चुनाव के मैदान में उतरने की तैयारियों में लग गई हैं। चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद 9 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहला दौरा है। वहीं इस साल में उनका यह आठवां दौरा है। इस दौरान वो कई कार्यक्रमों हिस्सा लेने वाले हैं, जिसमें एक चुनावी रैली का संबोधन भी शामिल है। बीजेपी की ओर से पीएम मोदी स्टार प्रचारक की भूमिका में नजर आ रहे हैं।





गुंडलुपेट में बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करेंगे पीएम





पिछले दौरों की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री का ध्यान विकास की योजनाओं पर है। इसी क्रम में वो गुंडलुपेट में बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करेंगे और उन वन कर्मियों को सम्मानित करेंगे। इसके अलावा, पीएम साल 1973 में लॉन्च किए गए प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने पर कई कार्यक्रमों का शुभारंभ करेंगे। साथ ही वो बाघ जनगणना के नए आंकड़े जारी करते हुए बाघों के संरक्षण के लिए सरकारी योजनाओं का अनावरण भी करेंगे।





ये खबर भी पढ़ें...











मल्लिकार्जुन खरगे के गढ़ में भी रैलियां कर सकते है मोदी





कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी 15 से 20 रैलियां कर सकते हैं। इसके लिए राज्य इकाई तैयारियां कर रही है। खास बात ये है कि पीएम मोदी की उन इलाकों में रैलियों का ज्यादा रखा गया है, जहां पर कांग्रेस और जेडीएस की पकड़ मजबूत है। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के गढ़ में रैलियां होने की संभावना है। 





कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा- कर्नाटक में बीजेपी पड़ रही कमजोर





पीएम मोदी की कर्नाटक में ताबड़तोड़ दौरों पर विपक्ष ने भी निशाना साधा है। राज्य में कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने दावा किया है कि उनके ये बार-बार के दौरे बता रहे हैं कि बीजेपी राज्य में कितनी कमजोर है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि राज्य की जनता ने बीजेपी सरकार को गिराने का फैसला लिया है, जिसे भगवा दल के नेता जानते हैं और इसीलिए बीजेपी के केंद्रीय नेता बार-बार राज्य का दौरा कर रहे हैं। 



 



चुनाव की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल में आठवां दौरा preparations for elections announcement of elections eighth visit in a year Prime Minister Narendra Modi कर्नाटक चुनाव चुनाव की तैयारी Karnataka elections