प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के गठबंधन पर कहा- ये साथ हैं, पास नहीं, केरल में एक-दूसरे के खून के प्यासे हैं लेफ्ट-कांग्रेस

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के गठबंधन पर कहा- ये साथ हैं, पास नहीं, केरल में एक-दूसरे के खून के प्यासे हैं लेफ्ट-कांग्रेस

NEW DELHI. दिल्ली में NDA की बैठक हुई। पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के गठबंधन पर कहा कि ये साथ तो आ सकते हैं, पास नहीं। केरल में लेफ्ट और कांग्रेस एक-दूसरे के खून के प्यासे हैं, लेकिन बेंगलुरु में हाथ पकड़कर हंस रहे हैं।





पीएम मोदी बोले- ये मिशन नहीं मजबूरियां





पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में लेफ्ट और तृणमूल कांग्रेस लड़ रहे हैं, लेकिन बेंगलुरु में साथ खड़े हैं। जनता जानती है ये मिशन नहीं मजबूरियां है। इन्हें अपने कार्यकर्ताओं की भी चिंता नहीं है।





पीएम मोदी ने बताया NDA का मतलब







— ANI (@ANI) July 18, 2023





NDA के 25 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने कहा कि NDA में N का मतलब न्यू इंडिया है, D का मतलब डेवलप्ड नेशन यानी विकसित राष्ट्र और A का अर्थ है एस्पिरेशन यानी लोगों की आकांक्षा है। आज युवा, महिलाएं, मध्यम वर्ग, दलित और वंचितों को NDA पर भरोसा है।





'NDA का लक्ष्य सत्ता हासिल करना नहीं था'





पीएम मोदी ने कहा कि हमारा संकल्प पॉजिटिव है, एजेंडा पॉजिटिव है, रास्ता भी पॉजिटिव है। सरकारें बहुमत से बनती हैं, सबके साथ से चलती हैं। देश में राजनीतिक गठबंधन का पुराना इतिहास है, लेकिन नकारात्मक विचार से बने गठबंधन सफल नहीं हुए। NDA का लक्ष्य सत्ता हासिल करना नहीं था। NDA किसी के विरोध में नहीं बना था। NDA किसी को सत्ता से हटाने के लिए नहीं बना था। इसका गठन देश में स्थिरता लाने के लिए हुआ था। जब देश में स्थिर सरकार होती है तो देश कालजयी फैसले करता है।





ये खबर भी पढ़िए..





विपक्षी दलों ने ''INDIA'' रखा महागठबंधन का नया नाम, 2024 चुनाव के लिए दिल्ली में बनेगा सचिवालय; मुंबई में होगी अगली बैठक





पीएम मोदी ने UPA सरकार पर कसा तंज





पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार से पहले का गठबंधन बड़ी मुश्किल से 10 साल सरकार चला पाया, लेकिन देश को क्या मिला। पीएम पद के ऊपर एक शख्स, निर्णय लेने में अक्षमता। पिछली सरकार में क्रेडिट लेने के लिए सब आगे आते थे, लेकिन गलती होने पर दोष सहयोगियों पर डाल देते थे। उनके लिए गठबंधन मजबूरी थी, लेकिन हमारे लिए गठबंधन मजबूरी नहीं मजबूती का प्रतीक है।





विपक्षी दलों के महागठबंधन का नया नाम 'INDIA'





विपक्षी दलों ने महागठबंधन का नाम इंडियन नेशनल डेवलेपमेंट इंक्लूसिव अलायंस यानी 'INDIA' रखा है। पहले महागठबंधन का नाम यूपीए था। 26 विपक्षी दल बेंगलुरु में एक साथ जुटे और 2024 के लिए नया गठबंधन बनाया।







— Narendra Modi (@narendramodi) July 18, 2023



Prime Minister Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी opposition alliance PM Narendra Modi statement Left and Congress NDA पीएम नरेंद्र मोदी का बयान विपक्ष का गठबंधन लेफ्ट और कांग्रेस एनडीए