कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, बोले- नफरत का बाजार बंद हुआ है, मोहब्बत की दुकानें खुली

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, बोले- नफरत का बाजार बंद हुआ है, मोहब्बत की दुकानें खुली

NEW DELHI. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर राहुल गांधी ने पहली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में गरीबों के साथ थी। साथ ही कर्नाटक ने ये बताया कि मोहब्बत इस देश को अच्छी लगती है। कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ है, मोहब्बत की दुकानें खुली हैं। राहुल ने कहा घोषणा पत्र के 5 वादों को पहले दिन कैबिनेट में पूरा करेंगे। कांग्रेस की जीत पर राहुल गांधी ने कर्नाटक की जनता को, कार्यकर्ताओं को, नेताओं को और सभी नेताओं को भी बधाई दी। 





राहुल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस





कर्नाटक में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद राहुल गांधी ने शनिवार (13)  दोपहर 2.50 बजे दिल्ली में स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सबसे पहले तो उन्होंने कर्नाटक में मिली जीत के लिए लोगों को धन्यवाद कहा। राहुल गांधी ने कहा, 'हम गरीबों के मुद्दे पर लड़े। यह सबकी जीत है। यह कर्नाटक की जनता की जीत है। दोपहर के ढाई बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, कुल 224 सीटों में से कांग्रेस 137 सीटों पर आगे चल रही थी। वहीं बीजेपी 62 सीटों पर आगे थी।जेडीएस 21 सीटों पर आगे है। राज्य में किसी भी एक दल को सरकार बनाने के लिए 113 सीटों की जरूरत होती है।





ये भी पढ़ें...















जयराम रमेश बोले-  पार्टी को संजीवनी मिली है





कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस के सभी बड़े लीडर ने लग कर प्रचार किया। यह तो जनता का आशीर्वाद है। पीएम डबल इंजन की बात करते हैं, लेकिन जनता ने काम को अहमियत दी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी को संजीवनी मिली है। हमने गारंटी की बात की, जनता ने जनादेश दिया। पार्टी में नई एकजुटता आई है। वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक में मोहब्बत की दुकान चल निकली है। सत्य की जीत हुई। तरक्की की जीत हुई। स्वाभिमान की जीत हुई है।





बीजेपी ने खराब काम किया- कांग्रेस





कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी ने खराब काम किया, इसलिए कर्नाटक के लोगों ने हमें वोट दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के इतना प्रचार करने के बाद भी लोगों ने कांग्रेस को वोट किया। हमारी पांच गारंटी पर लोगों ने भरोसा जताया है। 



 



राहुल ने कहा मोहब्बत की दुकानें खुली Congress News कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीती कर्नाटक जीत पर राहुल गांधी बोले राहुल गांधी का बयान Rahul said shops of love opened Congress won in Karnataka assembly elections Rahul Gandhi said on Karnataka victory Rahul Gandhi's statement कांग्रेस समाचार