मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान, बोले- राजस्थान में हमारी सरकार घरेलू गैस सिलेंडर 500 रुपए में देगी

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान, बोले- राजस्थान में हमारी सरकार घरेलू गैस सिलेंडर 500 रुपए में देगी

DELHI. राजस्थान में विधानसभा चुनाव से करीब एक साल पहले सीएम अशोक गहलोत ने बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ऐलान किया है कि राजस्थान में 1 अप्रैल से रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें ₹500 तक कम होंगी। अप्रैल में गहलोत सरकार गरीबी रेखा से नीचे के लोगों और उज्ज्वला योजना में नामांकित लोगों के लिए 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएगी। बीजेपी की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी की उपस्थिति में यह घोषणा की। अलवर के मालाखेड़ा में एक जनसभा में अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना के नाम पर नाटक किया था। आज रसोई गैस का सिलेंडर 1036 रुपए का मिल रहा है। महंगाई की मार के बीच राजस्थान के लोगों के लिए एक बड़ी राहत की खबर है।





साल में दिए जाएंगे 12 सिलेंडर





सीएम गहलोत ने कहा कि मैं इस मौके पर यह घोषणा करूंगा कि ऐसे लोग जो गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) हैं, गरीब हैं, उज्ज्वला योजना से जुड़े हैं, उस श्रेणी का अध्ययन करवाएंगे उसके बाद, एक अप्रैल के बाद साल में 12 सिलेंडर... 1040 रुपए वाला सिलेंडर, 500 रुपए में देंगे। ये मैं आपसे वादा करना चाहता हूं। 







— Congress (@INCIndia) December 19, 2022





मोदी सरकार को घेरा





सीएम गहलोत ने कहा कि आज देश में जिस प्रकार से संविधान की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं। लोकतंत्र की जड़ें कमजोर की जा रही हैं। न्यायपालिका, निर्वाचन आयोग, सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग सभी को डर है। सीएम गहलोत ने कहा कि उल्टा हो रहा है, पहले डर होता था आयकर विभाग का, सीबीआई का, ईडी का, वे अब खुद डर रहे हैं कि पता नहीं ऊपर से क्या आदेश आ जाए। देश किस दिशा में जा रहा है। किसी को नहीं मालूम। किस दिशा में जाएगा कोई नहीं जानता। इस माहौल में राहुल गांधी का भारत जोड़ो यात्रा निकालना, इसकी देश व दुनिया में चर्चा हो रही है। जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस राहुल गांधी सहित अन्य नेता मौजूद थे। 





राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान





कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह देश 'मोहब्बत का है, नफरत का नहीं है', इसलिए वह 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं।' राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस नेता ने उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर सवाल उठाने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं से कहा,'नफरत के बाजार में, मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं।'  उन्होंने कहा कि आपका बाजार नफरत का है, मेरी दुकान मोहब्बत की है। गांधी ने कहा कि बीजेपी नेताओं को भी नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने के लिए आगे आना चाहिए। 



 



राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा Rahul Gandhi's Bharat Jodo Yatra Gas cylinders are cheaper in Rajasthan announcement of Chief Minister Ashok Gehlot opposition to Ujjwala Yojana राजस्थान में गैस सिलेंडर सस्ता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ऐलान उज्ज्वला योजना का विरोध