RJD ने ताबूत से की नए संसद भवन की तुलना, बीजेपी बोली- 2024 में इसी ताबूत में बंद कर देगी जनता

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
RJD ने ताबूत से की नए संसद भवन की तुलना, बीजेपी बोली- 2024 में इसी ताबूत में बंद कर देगी जनता

NEW DELHI. देश में नए संसद भवन को लेकर लगातार सियासत हो रही है। विपक्ष ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया। वहीं अब नए संसद भवन के आकार को लेकर लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने विवादित ट्वीट किया है। आरजेडी ने नए संसद भवन की तुलना ताबूत से की है। वहीं इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि 2024 में जनता इसी ताबूत में आरजेडी को बंद कर देगी।







— Rashtriya Janata Dal (@RJDforIndia) May 28, 2023





बीजेपी ने मांगा आरजेडी सांसद का इस्तीफा





आरजेडी ने ताबूत के साथ नए संसद भवन की एक फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया- 'ये क्या है?'। वहीं जेडीयू ने कहा कि कलंक का इतिहास लिखा जा रहा है। इस पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी ने कहा कि ये बेशर्मी की पराकाष्ठा है। बीजेपी ने आरजेडी सांसद से इस्तीफे की मांग की है।





आरजेडी के ट्वीट पर अलग-अलग जवाब दे रहे लोग





आरजेडी के ताबूत वाले ट्वीट पर लोग अलग-अलग जवाब दे रहे हैं। कोई डायमंड शेप की रिंग की फोटो ट्वीट करके कह रहा है कि खूबसूरती तो देखने वाले की आंखों में होती है। तो कोई नए संसद भवन के आकार को वास्तु और सनातन संस्कृति से जोड़कर देख रहा है। कोई संसद भवन के आकार को विदिशा के विजय मंदिर से मिलता-जुलता बता रहा है। 







— Saurabh Bohra (@saurabh_bohra) May 28, 2023







— Jaspreet Singh (@Jaspreet68BJP) May 28, 2023







— takshu Jain (@takshubjp) May 28, 2023





ट्वीट को लेकर आरजेडी के नेता क्या बोले?





आरजेडी के ताबूत वाले ट्वीट को लेकर आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने इस पर कोई भी बात करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इस पर जगदानंद सिंह या तेजस्वी यादव ही कुछ बोल सकते हैं। जगदानंद सिंह का कहना है कि ये तस्वीर लगाने वालों से पूछना चाहिए कि क्या सोचकर इसे लगाया गया है। लालू के करीबी आरजेडी के विधान पार्षद विनोद जयसवाल ने कहा कि संसद का डिजाइन ताबूत से मिलता-जुलता है जिससे पता चलता है कि भविष्य कैसा होगा।



inauguration of new Parliament House नए संसद भवन का उद्घाटन politics on new parliament house RJD tweet on new parliament house RJD tweet RJD compared with coffin नए संसद भवन पर राजनीति नए संसद भवन पर आरजेडी का ट्वीट आरजेडी का ट्वीट आरजेडी ने ताबूत से की तुलना