''MP में धर्मांतरण और लव-जिहाद बड़ी समस्या, सरकार सतर्क पर बेटियों को बच के रहने की जरुरत''

author-image
Ruchi Verma
एडिट
New Update
''MP में धर्मांतरण और लव-जिहाद बड़ी समस्या, 
सरकार सतर्क पर बेटियों को बच के रहने की जरुरत''

BHOPAL: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी सोमवार को यानि आज भोपाल में थे। उन्होंने यहां ‘अभ्युदय भारतम्’ विषय पर रवीन्द्र भवन में आयोजित एक संवाद कार्यक्रम में मुख्य वक्ता की भूमिका में हिस्सा लिया। भाजपा के प्रदेश मंत्री एवं स्वयंसेवी संस्था सरोकार समिति के अध्यक्ष राहुल कोठारी कार्यक्रम के संयोजक थे। कार्यक्रम में मध्य प्रदेश प्राइवेट यूनिवर्सिटी रेगुलेटरी कमीशन के चैयरमेन डॉ भारत शरण सिंह, करूणाधाम आश्रम के पीठाधीश्वर गुरूदेव सुदेश शांडिल्य महाराज,  विधायक रामेश्वर शर्मा भी मौजूद थे।





'INC के राज में 1 रुपये का 15 पैसे ही मिला, BJP सरकार ने खोले 48 CR जनधन खाते'





कार्यक्रम में सुधांशु त्रिवेदी ने भारतीय इतिहास, साहित्य से लेकर राजनीति, अर्थव्यवस्था और डिफेंस में मौजूदा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। त्रिवेदी ने कहा कि भारत विश्वपटल पर सबसे बड़ी शक्ति के रूप में उभरा है और ऐसा भाजपा सरकार की कोशिशों के चलते हुआ है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस की सरकार में 1 रुपए का 15 पैसा ही जनता के हाथ में पहुँच पाता था। क्योंकि बाकी का पैसा सिस्टम में मौजूद अन्य लोगो के हाथों में चला जाता था। जबकि भाजपा सरकार की योजनओं के चलते करीब 48 करोड़ जनधन बैंक खाते खोले गए। उन्होंने कहा भाजपा सरकार में 4.5 करोड़ ऐसे राशन कार्ड और 3.5 करोड़ ऐसे गैस सब्सिडी वाले अकाउंट चिन्हित किये गए जो असल में मौजूद ही नहीं थे। इससे सरकार का 2 लाख करोड़ रुपए की बचत हुई। सुधांशु त्रिवेदी ने खा ाकि केंद्र की मोदी सरकार में ही निचले और आखिरी तबके को बुनियादी सुविधाएं दी गई जैसे 9.60 करोड़ लोगो को उज्ज्वला योजना के तहत गैस सब्सिडी, करीब 11 करोड़ घरों में शौचालय की सुविधा और 57 करोड़ LED बल्ब वितरण के जरिये बिजली की सुविधा।  उन्होंने महिला सशक्तिकरण  पर बात करते हुए कहा की भाजपा के शासन में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाओं की वजह से कई राज्यों में लड़का-लड़की लिंगानुपात में सुधार हुआ है। 





'बेटियाँ ऐसे लोगो से बचें जो चेहरा, नामऔर पहचान बदलकर मिलते हैं'





अपने वक्तव्य में और बाद में द सूत्र से बातचीत में सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि आज भारत दुनिया का सबसे शुद्ध, संगत और जीवंत लोकतंत्र है। हालाँकि साथ ही उन्होंने परोक्ष रूप से लव-जिहाद को लेकर भी चिंता जताते हुए कहा कि ये एक गंभीर समस्या है जिसका समाधान जरुरी है। उन्होंने कहा कि बेटियों को ऐसे लोगो से बच के रहने की जरुरत है जो चेहरा बदलकर, नाम बदलकर और पहचान बदलकर मिलते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि लव-जिहाद का मामला सबसे पहले भाजपा ने नहीं बल्कि केरल की कम्युनिस्ट पार्टी के वी एस अच्युतानंद और केरल कांग्रेस के ही ओमान चांडी ने उठाया था। उन्होंने मध्य प्रदेश में धर्मांतरण के मामलों को लेकर कहा कि सरकार इस मुद्दे पर सतर्क बनी हुई है।





'बताते हैं खुद को परम शिवभक्त, पर जनेऊ भी कपड़ों की ऊपर पहनते हैं!'





सुधांशु त्रिवेदी ने सीधे नाम न लेते हुए राहुल गाँधी को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि जो जनेऊ भी कपड़ों की ऊपर पहनते हैं और फिर भी अपने आप को परम शिवभक्त बताते हैं, और जिन्हें भारतीय संस्कृति के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं वो विदेशी धरती पर जाकर बातें बना रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका में हैं, जहां वे मोदी सरकार का घेर रहे हैं। 





'अशोक स्तंभ के शेर आक्रामक नहीं तो क्या बिल्ली जैसे दिखने चाहिए?'





सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि सेंगोल के ऊपर बवाल करने वाले वही लोग हैं जो संसद में स्थापित शेरों को आक्रामक बताते हुए सुप्रीम कोर्ट चले गए थे। क्या ये लोग चाहते हैं कि शेर आक्रामक नहीं और बिल्ली जैसा दिखे? बता दें कि पीएम मोदी ने 11 जुलाई को नए संसद भवन की छत पर स्थापित 21 फुट ऊंचे अशोक स्तंभ का अनावरण किया था।  इसकी स्थापना पर विपक्ष ने शेर को आक्रामक बताया था। विपक्षी दलों की ओर से कहा गया था कि अशोक स्तंभ पर बनाए गए शेरों के दांत और दहाड़ को जबरन आक्रामक बनाया गया है। मामले में दो एडवोकेट-ऑन-रिकॉर्ड अल्दानिश रीन और रमेश कुमार मिश्रा ने मामले में याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि नए चिन्ह में राज्य प्रतीक अधिनियम के तहत डिजाइन में किसी तरह का बदलाव नहीं हो सकता है। हालाँकि, सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को ख़ारिज कर दिया था।



CONGRESS BJP Love-Jihad डॉ. सुधांशु त्रिवेदी अभ्युदय भारतम् सरोकार संस्था भोपाल मध्य प्रदेश में धर्मान्तरण RAHUL GANDHI'S AMERICA VISIT