सरगुजा में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा- संगठन में फेरबदल को लेकर मुझे जानकारी नहीं है, टीम अच्छा काम कर रही है 

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
सरगुजा में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा- संगठन में फेरबदल को लेकर मुझे जानकारी नहीं है, टीम अच्छा काम कर रही है 

SURGUJA. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि इस बार के चुनाव में सीनियर नेता प्रदेश में न सिर्फ दोबारा सरकार बनने की बात कर रहे हैं, बल्कि 75 पार का दावा यानी 90 में से 75 सीटें जीतने की बात कर रहे हैं। उन्होंने इसे अच्छी स्थिति बताया है। उन्होंने कहा कि संगठन में फेरबदल को लेकर मुझे जानकारी नहीं है। टीम अच्छा काम कर रही है तो बदलना क्यों? हार जीत की निकटतम स्थिति में बदलाव सही होता है, मगर यहां तो स्थिति अच्छी है, मंत्रिमंडल के बदलाव की भी मुझे की जानकारी नहीं है।





राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम की मुलाकात के बाद चर्चाएं तेज





दिल्ली में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुलाकात के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव की चर्चा है। लेकिन इस संभावित बदलाव के पक्ष में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव नहीं हैं। उन्हें नहीं लगता कि, प्रदेश संगठन में किसी भी तरह के बदलाव की जरूरत है।





ये भी पढ़ें...











राष्ट्रीय अधिवेशन में ​हुए थे पार्टी में बदलाव के निर्णय





कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन रायपुर में हुआ था। इसमें तय किया गया कि कांग्रेस अपने संगठन में 50 फीसदी हिस्सेदारी महिलाओं, दलितों, आदिवासियों और युवाओं को दी जाएगी। अब प्रदेश संगठन में आगामी होने वाले बदलावों में इन नियमों का ध्यान रखा जाएगा। चर्चा ये भी है कि जिला और प्रदेश स्तर में कुछ नए और पुराने पदाधिकारियों को फिर से मौका दिया जाएगा। और यही टीम चुनावी मैदान में उतरेगी।





दिल्ली से लौटकर सीएम ने ​दिए थे बदलाव के संकेत





प्रदेश कांग्रेस में शीर्ष नेतृत्व से लेकर कई पदों पर फेरबदल की चर्चा जोरों पर है। दिल्ली से रायपुर लौटते ही मुख्यमंत्री ने कहा था कि संगठन में फेरबदल होने जा रहा है। इस पर विस्तार से चर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष से हुई है। राष्ट्रीय अधिवेशन में तय नियमों के मुताबिक संगठन में बदलाव होंगे। चर्चा ये भी है कि, अमरजीत भगत को संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।





टिकट बंटवारा होगा अहम मसला





कांग्रेस में विधानसभा चुनाव के टिकट बंटवारे को लेकर चर्चाएं शुरू हो चुकी है। टिकट के दावेदार मंत्रियों के बंगलों के चक्कर लगा रहे हैं। प्रदेश संगठन में होने वाले बदलाव का सीधा असर टिकटों के बंटवारे पर पड़ेगा। टिकट बंटवारे में जाहिर तौर पर सीएम की राय अहम होगी। लिहाजा संगठन में ऐसे लोगों को प्रमुख पद दिए जा सकते हैं, जो इस मुद्दे पर एक राय होकर काम कर सकें।



CG News सीजी न्यूज टीएस सिंहदेव का बयान Singhdev statement स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव health minister reshuffle congress organization team is doing good work कांग्रेस के संगठन में फेरबदल टीम अच्छा काम कर रही है