इंदौर में शाह बोले- मालवा से हो रही चुनावी शुरुआत, मुट्‌ठी भींचकर जीत का संकल्प लो, दिग्गी-कमलनाथ को मिस्टर बंटाधार-करप्शननाथ कहा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
इंदौर में शाह बोले- मालवा से हो रही चुनावी शुरुआत, मुट्‌ठी भींचकर जीत का संकल्प लो, दिग्गी-कमलनाथ को मिस्टर बंटाधार-करप्शननाथ कहा

संजय गुप्ता, INDORE. केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के लिए मध्यप्रदेश में चुनाव का औपचारिक ऐलान रविवार को कर दिया। विधानसभा-2 में कनकेश्वरी धाम में हुए बूथ कार्यकर्ताओं के विजय संकल्प अभियान के दौरान अपने 31 मिनट के भाषण में उन्होंने खुद कहा कि ये चुनाव की शुरुआत हो रही है, ये समय मुट्‌ठी भींचकर जीत का संकल्प लेने का है।





दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर निशाना





केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को 4 बार मिस्टर बंटाधार कहकर संबोधित किया तो कमलनाथ को 2 बार करप्शननाथ कहकर संबोधित किया। विधानसभा चुनाव में जीत के साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव 2014 का भी लक्ष्य दिया कि इस बार पूरी 29 सीट जीतना है, पिछली बार एक सीट (छिंदवाड़ा) रह गई थी। इस आयोजन के पहले शाह जानापाव में भगवान परशुराम की जन्मस्थली भी गए और पूजन किया।





कार्यकर्ताओं को जिगर के टुकड़े और युवा मित्र कहा





मंच पर आते ही शाह ने भारत माता के नारे लगवाए, लेकिन धीमी आवाज पर कार्यकर्ताओं से कहा कि मालवा वालों ऐसी धीमी आवाज से क्या होगा। उठाओ दोनों हाथ और प्रचंड विजय के लिए मुट्‌ठी भीचिएगा, आज चुनाव की शुरुआत हो रही है, ऐसी आवाज नहीं चलेगी। शाह ने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं को युवा मित्र और जिगर के टुकड़े कहकर उनका मान बढ़ाया तो वहीं अहिल्या की नगरी में उन्होंने बार-बार मां अहिल्या और उनके कामों को याद किया, वे पुराने जनसंघ के नेताओं को भी नहीं भूले और कुशाभाऊ ठाकरे को ऋषि दधीची की तरह कहा कि राजमाता सिंधिया को भी याद किया।





शाह बोले- 2023 और 2024 के परिणाम तय हैं





शाह ने कहा कि साल 2023 के विधानसभा के साथ ही साल 2024 के परिणाम तय हैं। बीजेपी जीतेगी, मध्यप्रदेश में प्रचंड बहुमत से जीतेगी और फिर लोकसभा चुनाव में मोदी तीसरी बार पीएम बनेंगे। पीएम मोदी ने मां अहिल्या की तरह ही तीर्थों का पुनरुद्धार किया है। उनके विकास काम इतने है कि 7 दिन की कथा भी कम पड़ जाएगी। पहले यूपीए सरकार थी तब आलिय, जमालिया कौन-कौन आकर गोली चलाकर, बम धमाके करके चले जाते थे, उस समय मौनी बाबा मनमोहन सिंह की सरकार थी, लेकिन जब मोदी सरकार के समय उरी, पुलवामा हमले हुए तो घर में घुसकर आतंकवादियों को मारा।





INDIA नाम लिए बिना शाह ने कसा तंज







— TheSootr (@TheSootr) July 30, 2023





शाह ने कहा कि कश्मीर हमारा है। 370 धारा कांग्रेस ने 70 साल में नहीं हटाई और उसे बच्चे की तरह संभाल कर रखा। आप ही बताओ धारा-370 हटना थी या नहीं, अरे श्रीमान बंटाधार और आप कमलनाथ दोनों मध्यप्रदेश की आवाज सुन लो। नाम बदले तो भी क्या वोट दे सकते हैं कांग्रेस को, नहीं। बिल्कुल नहीं।





अयोध्या के राम मंदिर का भी किया जिक्र







— TheSootr (@TheSootr) July 30, 2023




शाह ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर भी कांग्रेस को घेरा और कहा कि कब से अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे। कोर्ट से ऑर्डर आया और मोदी जी ने भूमिपूजन कर दिया। कांग्रेस मंदिर के काम को अटका रही थी। मां अहिल्या के बाद मंदिरों का पुनरुद्धार नरेंद्र मोदी ने किया। राम मंदिर, महाकाल लोक, काशी कॉरिडोर बनना हो या सोमनाथ का मंदिर बनाना हो। मोदी गरीबों के मसीहा हैं।






कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर हमला







— TheSootr (@TheSootr) July 30, 2023




शाह ने दिग्विजय सिंह की सरकार को बंटाधार की सरकार बताई और कहा कि उनके समय मध्यप्रदेश का बजट 23 हजार करोड़ था, लेकिन आज 3 लाख 14 हजार करोड़ का बजट है। उस समय सड़क, बिजली, पानी कुछ नहीं था। इसी तरह कमलनाथ की डेढ़ साल की सरकार के समय कोई इंडस्ट्री नहीं आई। केवल ट्रांसफर इंडस्ट्री चली, 18 हजार से ज्यादा ट्रांसफर हुए। शिवराज जी की 51 स्कीम कमलनाथ ने बंद कर दी, क्योंकि इस स्कीम की राशि से बड़े कामों के टेंडर करना था और कमीशन खाना था। कमलनाथ वैसे तो आते नहीं, लेकिन आएं तो पूछना कि योजनाएं क्यों बंद कर दी थीं। मोदी सरकार के कारण कोरोना में 130 करोड़ लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगी और 25 पैसे भी नहीं देने पड़े।






सीएम शिवराज बोले- अमित भाई जीत का मार्ग प्रशस्त करने आए हैं





मंच पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव के साथ ही कैलाश विजयवर्गीय सहित कई नेता मौजूद थे, लेकिन शाह के आने पर केवल प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और सीएम शिवराज सिंह चौहान का ही भाषण हुआ। शाह ने इशारों में ही सभी औपचारिकता जल्द पूरी करने के निर्देश दिए। वीडी शर्मा ने कहा कि आज हमारे बीच आधुनिक चाणक्य (शाह) हैं जो 11 हजार बूथों से आए कार्यकर्ताओं को 51 फीसदी वोट फीसदी का संकल्प दिलाएंगे, चुनाव तो जीतेंगे ही। सभी को मिस्टर बंटाधार की सरकार के समय और फिर डेढ़ साल की कमलनाथ सरकार के समय प्रताड़ित होना पड़ा था। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनाव का संघर्ष शुरू हो गया, युद्ध में विजय के लिए तैयार हो जाओ, अमित भाई विजय का मार्ग प्रशस्त करने आए हैं। कांग्रेस ने प्रदेश का हमेशा कबाड़ा किया। पीएम की योजनाएं ठप करने का पाप कमलनाथ ने किया। गरीबों के साथ धोखा किया। सरकार है तो लाड़ली बहना है, ये आ जाएं तो ना लाड़ली रहेंगी ना बहना, ना कन्यादान योजना। इस बार संकल्प करो, सभी सीटें जीतेंगे, परिश्रम में जुट जाओ, इस बार कोई चूक नहीं होगी।





विजयवर्गीय और जिराती ने नारों की ट्रेनिंग दी और मंच से ही रिर्हसल कराई





इसके पहले मंच पर कैलाश विजयवर्गीय भी बोले और इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग भी दी कि क्या नारे लगाना है। अमित भाई जिंदाबाद के नारे लगेंगे। तालियां बजाना है, खड़े होना है। फिर रिहर्सल भी कराई। इसी तरह उनके बाद जीतू जिराती ने कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दिलाई कि शाह जब मंच पर आएंगे तो मैं अमित शाह बोलूंगा, आप 2 बार जिंदाबाद जिंदाबाद बोलेंगे। स्वागत है भाई स्वागत है के भी नारे लगेंगे। फिर जिराती ने भी ट्रेनिंग कराई और इसके बाद शाह मंच पर आ गए। विजयवर्गीय ने मंच से गाना भी गाया।





ये खबर भी पढ़िए..





बोल हरि बोल... शोभा की सुपारी बनी बीजेपी की चुनावी समितियां, पंडितजी पर एजेंसियों की नजर





विजयवर्गीय बोले- कांग्रेस 50 सीटों पर सिमट जाएगी





विजयवर्गीय ने शाह के आने के पहले मंच से संबोधित किया और कहा कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया है। वो केवल झूठ बोलती है। ना किसानों का कर्ज माफ हुआ और ना ही किसी को बेरोजगारी भत्ता मिला। इस बार कांग्रेस 50 सीटों पर सिमट जाएगी। बीजेपी को 170 सीटें मिलेंगी। इसके साथ ही लोकसभा में भी बहुमत मिलेगा। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने भी केंद्र और राज्य सरकार के काम गिनाए।



Madhya Pradesh Assembly elections मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Union Home Minister Amit Shah केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह target on Kamal Nath Amit Shah announced elections target on Digvijay Singh अमित शाह ने किया चुनाव का ऐलान दिग्विजय सिंह पर निशाना कमलनाथ पर निशाना