सवाई माधोपुर में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष बोले- एकजुट रहो और ऐसा कुछ मत कहो या करो जिससे पार्टी को परेशानी हो

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
सवाई माधोपुर में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष बोले- एकजुट रहो और ऐसा कुछ मत कहो या करो जिससे पार्टी को परेशानी हो

SAWAI MADHOPUR. राजस्थान के आगामी विधानसभा और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए भारतीय जनता पार्टी की सवाई माधोपुर में 2 दिवसीय बैठक हुई। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने सभी नेताओं को एकजुटता का पाठ पढ़ाया और हिदायत दी कि ऐसा कोई काम ना करें जिससे पार्टी के लिए किसी भी तरह की परेशानी खड़ी हो साथ ही बयानबाजी में भी पूरी सावधानी बरतें।





रणनीति का खाका तैयार





सवाई माधोपुर में रविवार और सोमवार को पार्टी के प्रमुख 40 नेताओं की इस बैठक में पार्टी ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति का खाका तैयार कर लिया है और अब आने वाले दिनों में इसे अमलीजामा पहनाया जाएगा। 2 दिन में 8 सत्रों के दौरान पार्टी ने राज्य से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक की प्रचार रणनीति और संगठनात्मक तैयारी का खाका खींचा है। बैठक में पार्टी की संगठनात्मक स्थिति, राज्य की कांग्रेस सरकार की कमियां, विधानसभा की सीटें जिन पर पार्टी की स्थिति कमजोर है, अलग-अलग जिलों के जातिगत समीकरण और स्थानीय स्तर पर उठाए जाने वाले मुद्दों सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। पार्टी ने वे मुद्दे भी तय किए हैं जिन पर आगामी दिनों में पार्टी अलग-अलग स्तर के आंदोलन और अन्य गतिविधियां करेगी।





पार्टी में नहीं होनी चाहिए गुटबाजी





बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष सोमवार को शामिल हुए थे। उन्होंने विभिन्न विषयों पर पार्टी के राज्य स्तर के नेताओं की ओर से तैयार किए गए प्रेजेंटेशन देखे और उन पर अपने सुझाव भी दिए। बताया जा रहा है उनका जोर सबसे ज्यादा इस बात पर था कि पार्टी में किसी भी स्तर पर कोई गुटबाजी सामने नहीं आनी चाहिए और लोकसभा चुनाव तक पार्टी पूरी एकजुटता के साथ काम करे।





बीजेपी ने लिया महासंघर्ष का संकल्प





पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बैठक के बाद बताया कि 2 दिन चली इस बैठक के 8 सत्रों में मुख्य रूप से कांग्रेस के कुशासन, जंगलराज और भ्रष्टाचार सहित तुष्टिकरण, राजनैतिक वंशवाद , पेपर लीक प्रकरण और किसान कर्जमाफी के नाम पर वादाखिलाफी जैसे मुद्दे मुख्य रहे। सोमवार को विजय संकल्प बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के मार्गदर्शन में 3 सत्र आयोजित हुए, जबकि 2 दिन में कुल 8 सत्रों में विभिन्न विषयों पर कार्य योजना और रोडमैप तैयार किया गया। कांग्रेस के कुशासन, जंगलराज और भ्रष्टाचार के खिलाफ बीजेपी ने महासंघर्ष का संकल्प लिया है।





सीपी जोशी बोले- कांग्रेस के खिलाफ हमारा संकल्प जारी रहेगा





सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस के वंशवाद, तुष्टीकरण की नीति के खिलाफ हमारा संघर्ष जारी रहेगा। विजय संकल्प बैठक में कांग्रेस की लूट और झूठ की सरकार को उखाड़ फेंकने और बीजेपी की विकासवादी सरकार लाने का संकल्प लिया गया है। प्रदेश के प्रत्येक बूथ पर बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक विजय का संकल्प लिया है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि विधानसभा के आगामी मानसून सत्र में गहलोत सरकार की अधूरी बजट घोषणा, जन घोषणा पत्र के दावों में वादाखिलाफी, जंगलराज, बिगड़ती कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार से आरपीएसी की गिरती साख जैसे विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे।





ये खबर भी पढ़िए..





सचिन पायलट के बदले रुख ने BJP के लिए बढ़ाई गुर्जर वोटों की चिंता, सवाईमाधोपुर में चिंतन कैसे जोड़ें वापस





बैठक में कौन-कौन हुए शामिल ?





विजय संकल्प चिंतन बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, प्रदेश सह-प्रभारी विजया राहटकर, राष्ट्रीय मंत्री अल्का गुर्जर, प्रदेश संगठन (महामंत्री) चंद्रशेखर, पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अर्जुन मेघवाल, राज्यमंत्री कैलाश चौधरी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी और अशोक परनामी सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहे।



Rajasthan BJP बीजेपी राजस्थान बीएल संतोष BL Santosh विजय संकल्प बैठक Viajy Sankalp Meeting