CM योगी को जान से मारने की धमकी, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भेजा ऑडियो मैसेज, जानें मैसेज में क्या कहा और क्यों भड़का यह आतंकी

author-image
BP Shrivastava
New Update
CM योगी को जान से मारने की धमकी, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भेजा ऑडियो मैसेज, जानें मैसेज में क्या कहा और क्यों भड़का यह आतंकी

LUCKNW. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को फिर खालिस्तान समर्थक और सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकी गुरपतवंत सिंह 'पन्नू' ने जान से मारने की धमकी दी है। पन्नू ने धमकी का ऑडियो मैसेज भेजा है। इसमें कहा कि पुलिस ने अयोध्या में खालिस्तान समर्थक 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। उन्हें पुलिस प्रताड़ित कर रही है। उनके खिलाफ झूठा मुकदमा बनाया जा रहा है।

आतंकी पन्नू ने कहा है कि 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आपको ( CM YOGI) SFJ से कोई बचा नहीं पाएगा। जरूरत पड़ने पर राजनीतिक हत्याएं करेंगे। साथ ही कहा कि SFJ 22 जनवरी को इसका जवाब देगी।

  • 24 घंटे के अंदर अयोध्या में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने 3 संदिग्धों को पकड़ा है। जिसमें से दो SFJ से जुड़े हैं।

वॉइस रिकॉर्ड कर भेजा गया मैसेज

सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, सीएम योगी को धमकी भरा मैसेज वॉइस रिकॉर्ड कर भेजा गया है। यह रिकॉर्डिंग यूनाइडेट किंगडम की लोकेशन से मिली है। पुलिस इस मैसेज से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है। सुरक्षा एजेंसी जल्द ही गिरफ्तार तीनों युवकों से भी पूछताछ करेगी।

जानें, अयोध्या में गिरफ्तार 3 संदिग्ध कौन ?

संदिग्ध सुक्खा दुनके, अर्श डल्ला गैंग के सदस्य

उत्तरप्रदेश ATS ने गुरुवार, 18 जनवरी को अयोध्या से 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए संदिग्धों में एक राजस्थान सीकर निवासी धर्मवीर है, जो अपने दो साथियों के साथ अयोध्या जा रहा था। तीनों संदिग्ध सुक्खा दुनके, अर्श डल्ला गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं।

अर्श डल्ला है आतंकी

अर्श डल्ला को भारत सरकार ने आतंकी घोषित किया है। इन तीनों व्यक्तियों से ATS पूछताछ कर रही है। यूपी के DG कानून व्यवस्था ने कहा-अयोध्या में चेकिंग अभियान के दौरान 3 संदिग्धों को UP ATS ने पकड़ा है। संदिग्धों से पूछताछ चल रही है। तीनों किस मकसद से यहां पहुंचे थे और उनकी मंशा क्या थी ? इसका पता लगाया जा रहा है।

आतंकी पन्नू ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को भी हत्या की धमकी दी

BHagvant Man.jpg

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जान से मारने की धमकी मिली है। खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भगवंत मान को भी धमकी दी है। पन्नू ने 26 जनवरी को भगवंत मान पर हमला करने के लिए गैंगस्टर को साथ आने के लिए कहा है। पंजाब में गैंगस्टर्स के खिलाफ सख्ती बरतने के बाद यह संदेश पंजाब पुलिस को मिला था।

योगी की सुरक्षा में तैनात हैं NSG कमांडो

सीएम योगी के साथ हर समय NSG (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स) के 25 कमांडो रहते हैं यानी यदि इनकी शिफ्ट 8 घंटे की है तो कुल मिलाकर 75 कमांडो तैनात हैं। यह ब्लैक वर्दी में रहते हैं। ब्लैक वर्दी पर बैज लगा होता है। CM योगी को मिली Z प्लस सुरक्षा में 5 बुलेटप्रूफ गाड़ियां भी शामिल रहती हैं। देश की चुनिंदा शख्सियतों को ऐसी सुरक्षा दी जाती है।

पन्नू 2 साल पहले भी योगी समेत कई बीजेपी नेताओं को दे चुका है धमकी

2 साल पहले भी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू सीएम योगी आदित्यनाथ को धमकी दे चुका है। रिकॉर्डेड कॉल में कहा गया था कि 15 अगस्त को CM योगी को हम लखनऊ के विधान भवन पर झंडा नहीं फहराने देंगे। 1.01 मिनट की धमकी भरी रिकॉर्डेड कॉल में पन्नू ने सीएम योगी और RSS (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ) को लेकर कई आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इससे पहले पन्नू ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर और पूर्व सीएम शांता कुमार को धमकी दी थी।

कौन है गुरपतवंत सिंह 'पन्नू' कौन ?

Pannu (2).jpg

पन्नू मूल रूप से अमृतसर के खानकोट गांव का रहने वाला है। उसने पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ किया है। पन्नू के पिता महिंदर सिंह पंजाब स्टेट एग्रीकल्चरल मार्केटिंग बोर्ड में कर्मचारी रह चुके हैं। पन्नू वर्तमान में अमेरिका में वकालत कर रहा है और SFJ का कानूनी सलाहकार है। पन्नू ने अमेरिका के साथ कनाडा की भी नागरिकता ले रखी है। वह अमेरिका के अलावा कनाडा और ब्रिटेन में अपने संगठन के जरिए भारत विरोधी प्रोपेगैंडा चला रहा है। पन्नू खालिस्तान की मांग के नाम पर वीडियो जारी कर पंजाब में अशांति फैलाने की कोशिश में जुटा रहता है।

पन्नू ने 11 दिन पहले राम मंदिर पर मुस्लिमों को भड़काया

आतंकवादी पन्नू ने 11 दिन पहले राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर वीडियो जारी कर मुस्लिम समुदाय को भड़काने की कोशिश की थी। उसने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्लिम समुदाय के दुश्मन हैं। राम मंदिर का निर्माण विवादित ढांचा को गिरा कर किया गया है। ये विवादित ढांचे का विध्वंस नहीं है, ये 2 करोड़ भारतीय मुस्लिमों का धर्म-परिवर्तन है। उसने मुस्लिम समुदाय के लोगों से भारत को तोड़कर उर्दिस्तान की मांग रखने को कहा। इसके साथ आतंकी पन्नू ने पंजाब के अमृतसर से अयोध्या तक सभी एयरपोर्ट बंद करवाने की धमकी दी।

Ram Mandir Ayodhya राम मंदिर अयोध्या Yogi Adityanath योगी आदित्यनाथ Threat to kill CM Yogi Adityanath Threat to kill UP CM Yogi Sikh for Justice threatened Yogi सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी यूपी के सीएम योगी को हत्या की धमकी सिख फॉर जस्टिस ने योगी को दी धमकी