इस देश ने हिंदू कर्मचारियों के लिए कर दी 22 जनवरी की छुट्टी

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
इस देश ने हिंदू कर्मचारियों के लिए कर दी 22 जनवरी की छुट्टी

BHOPAL. राम की नगरी अयोध्‍या पर इस समय देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की टिकी है। 22 जनवरी को राम लला के आगमन के लिए राम नगरी में भव्य तैयारियां की जा रही हैं। पूरे अयोध्या में गलियों, चौराहों से लेकर दीवारों तक को आकर्षक आकृतियों से सजाया जा रहा है। इस बीच मॉरीशस सरकार ने शुक्रवार यानी 12 जनवरी को ऐलान किया कि 22 जनवरी को सभी हिंदू कर्मचारियों के लिए 2 घंटे का अवकाश रहेगा।

मॉरीशस सरकार ने बताया ऐतिहासिक घटना

बता दें कि मॉरीशस सरकार का कहना है कि “कैबिनेट ने हिंदू धर्म के पब्लिक ऑफिसर्स को सोमवार, 22 जनवरी के लिए दो घंटे का एक विशेष अवकाश देने पर सहमति व्यक्त की है, जो भारत में अयोध्या के राम मंदिर के उद्घाटन के संदर्भ में अनिवार्य है, बयान में इस बात का भी जिक्र है कि यह ऐतिहासिक घटना है, क्योंकि यह अयोध्या में भगवान राम की वापसी का प्रतीक है।

पीएम मोदी करेंगे रामलला की मूर्ति स्थापना

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर के गर्भगृह में श्री राम लला की मूर्ति की स्थापना करेंगे। इस भव्य मंदिर के उद्घाटन के लिए कई नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार यह समारोह 16 जनवरी से शुरू होकर 7 दिनों तक चलेगा।



Ayodhya Ram Temple रामलला प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को हिंदू कर्मचारियों की छुट्टी मॉरीशस सरकार का बड़ा ऐलान अयोध्या राम मंदिर holiday for Hindu employees on 22 January Big announcement by Mauritius government Ramlala Pran Pratishtha