नए मंदिर में आज जाएंगे रामलला अपने तीनों भाइयों के साथ, 2000 क्विंटल फूलों से दुल्हन की तरह सज रही अयोध्या

author-image
Pooja Kumari
New Update
नए मंदिर में आज जाएंगे रामलला अपने तीनों भाइयों के साथ, 2000 क्विंटल फूलों से दुल्हन की तरह सज रही अयोध्या

BHOPAL. अयोध्या में 16 जनवरी से शुरू हुए प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का रविवार, यानी आज 21 जनवरी को 6वां दिन है। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या की सीमाएं सील कर दी गईं है। ऐसे में अब 23 जनवरी तक सिर्फ प्राण प्रतिष्ठा में बुलाए गए मेहमानों को केवल पास दिखाकर ही एंट्री दी जाएगी। वहीं अयोध्या को 2000 क्विंटल फूलों से दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। बता दें कि आज शाम की आरती के बाद अनुष्ठान के विधि पूरे हो जाएंगे।

22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी

जानकारी के मुताबिक आज शाम को रामलला की पुरानी प्रतिमा को राम मंदिर ले जाया जाएगा। वहीं रामलला के साथ उनके तीनों भाई, हनुमान और शालिग्राम भी रहेंगे। बताया जा रहा है कि अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 21 जनवरी को अयोध्या आने की चर्चाएं हो रही थीं, लेकिन अब पीएम मोदी 22 जनवरी को ही अयोध्या पहुंचेंगे और वे यहां 4 घंटे रुकेंगे।

विभिन्न राज्यों से आए कलाकार बजाएंगे 50 से अधिक वाद्ययंत्र

गौरतलब है कि आज रामलला की प्रतिमा का मध्याधिवास किया जाएगा। वहीं शाम को भगवान को शैय्याधिवास समेत 12 निवास कराए जाएंगे। 22 जनवरी को विभिन्न राज्यों से आए कलाकार 50 से अधिक वाद्ययंत्र बजाएंगे और प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सुबह 10 बजे से मंगल ध्वनि भी बजाई जाएगी।

गोवा के सभी कसीनो ने टाइमिंग बदली

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर गोवा के सभी कसीनो ने सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक गेमिंग बंद रखने का फैसला किया है। मंदिर के अंदर ऐसा कोई स्तंभ नहीं है, जिसे फूलों से न सजाया गया हो। राम मंदिर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार है।

Ayodhya Ram Temple रामलला प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान अयोध्या Ayodhya Prana Pratishtha Ceremony Ramlala Prana Pratishtha