प्राण प्रतिष्ठा के नाम पर अवैध चंदा वसूली और फ्रॉड, जानिए कहां दे सकते हैं चंदा

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
प्राण प्रतिष्ठा के नाम पर अवैध चंदा वसूली और फ्रॉड, जानिए कहां दे सकते हैं चंदा

AYODHYA. पीएम मोदी ने साल 2020 में अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी थी और अब ये भव्य मंदिर लगभग बनकर तैयार है। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर श्रद्धालुओं काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। हाल ही में इसकी आड़ में कुछ लोग अवैध चंदा वसूली कर रहे हैं। ऐसे में विश्व हिंदू परिषद ने जागरूकता अभियान शुरू किया है। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कोइ व्यक्ति पैसे मांगे और किसी तरह की पावती के साथ ऐसा प्रयास करें तो पुलिस और विहिप को सूचित करने की बात कही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में प्राण प्रतिष्ठा के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप में 2 व्यक्ति पकड़े गए हैं।

विदेश से आने वाली निधि के खर्च के लिए भी विशेष खाता खुला

गत दिनों ट्रस्ट ने विदेश से आने वाले दान के लिए नई दिल्ली स्थित एसबीआइ की संसद मार्ग मुख्य शाखा में खाता खोला है। इसमें विदेश से दान की राशि जमा होने लगी है। इस धनराशि के उपयोग के लिए ट्रस्ट ने एक और खाता खोला है। इस खाते से धनराशि को खर्च किया जाएगा। एसबीआई अयोध्या शाखा के प्रबंधक गोविंद मिश्र ने इसकी पुष्टि की।

योगदान स्वीकार किए जाने वाले बैंक खाते का विवरण

बैंक व शाखा का नाम : भारतीय स्टेट बैंक, शाखा- 11 संसद मार्ग नई दिल्ली

खाता संख्या : 42162875158

IFSC Code : SBIN0000691

खाताधारक का नाम : श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र

SWIFT CODE : SBININBB104

Inauguration of Ram Temple नेशनल न्यूज रामलला प्राण प्रतिष्ठा अयोध्या rammandir Ayodhya National News Ramlala Pran Pratistha राममंदिर का उद्घाटन राममंदिर