अयोध्या में आयोजित राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर प्रदेश में भी की जा रहीं तैयारियां

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
अयोध्या में आयोजित राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर प्रदेश में भी की जा रहीं तैयारियां

भोपाल. मध्यप्रदेश में भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। इसके तहत प्रदेश सरकार ने 16 जनवरी से 22 जनवरी तक प्रदेश में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर रूपरेखा जारी की है। इसके तहत प्रदेश के महानगरों से लेकर गांव- कस्बे, मोहल्ले तक में कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं।

दीपोत्सव से लेकर रामलीला तक का प्लान

WhatsApp Image 2024-01-12 at 8.43.02 PM (1).jpeg

WhatsApp Image 2024-01-12 at 8.43.02 PM.jpeg

प्रदेश सरकार की ओर से जारी की गई रूप रेखा में गांव- कस्बे, मोहल्ले तक में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके तहत मंदिरों में विशेष साफ सफाई की जाएगी। इसके साथ ही रामलीला के आयोजन होंगे। स्थानीय मंडलियों को लेकर राम कहानियों का नुक्कड़ मंचन किया जाएगा।

उज्जैन से जाएंगे 5 लाख लड्डू

अयोध्या में 22 जनवरी को राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के आयोजन को लेकर शुक्रवार को सीएम मोहन यादव ने भोपाल में कहा कि हमारा 17 लाख साल पुराना भगवान राम और अयोध्या का प्रसंग है। हम तो सौभाग्यशाली हैं। अयोध्या बुला रही है और भक्त जा रहे हैं। हम वह द्दश्य देखेंगे। सीएम ने बताया कि महाकाल मंदिर उज्जैन से 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पावन प्रसंग पर 5 लाख लड्डू भेजे जाएंगे। बाबा महाकाल का प्रसाद अयोध्या जाएगा।

चलेगी स्पेशल ट्रेन

सीएम यादव ने कहा कि अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्देश दिए है कि 22 तारीख के बाद जब जब जिन राज्यों को तारीख दी जाएगी, उसके अनुसार जाएंगे। दो हजार साल पहले भी सम्राट विक्रमादित्य ने अयोध्या में में राम का मंदिर बनवाया था। उसी मंदिर को पांच सौ साल पहले बाबर ने तोड़ा है। जब दोबारा मंदिर का निर्माण हो रहा है तो इसमें मध्य प्रदेश कैसे पीछे रह सकता है।

RAM MANDIR राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा special train will run from MP to Ayodhya. 5 lakh laddus will go from Ujjain to Ayodhya Ram Mandir Pran Pratistha Utsav in MP Ram Mandir Pran Pratistha राम मंदिर एमपी से आयोध्या के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन उज्जैन से जाएंगे अयोध्या ५ लाख लड्डू एमपी में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव