राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा, ऐसी होगी रामलला की मूर्ति, देखिए पहली झलक

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा, ऐसी होगी रामलला की मूर्ति, देखिए पहली झलक

AYODHYA. राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर है। 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों भव्य मंदिर में रामलला विराजमान होंगे। हर किसी के मन में रामलला की मूर्ति को लेकर उत्साह है। रामलला की मू्र्ति कैसी होगी। अभी तक रामलला मूर्ति नहीं दिखाई गई है। प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही मूर्ति का अनावरण होगा, लेकिन हम आपको रामलला की मूर्ति की पहली झलक दिखा रहे हैं। ये प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण पत्र में है।

ऐसी होगी रामलला की मूर्ति

WhatsApp Image 2024-01-04 at 6.21.20 PM.jpegरामलला की मूर्ति की पहली तस्वीर

राम मंदिर के गर्भ गृह में रामलला की 51 इंच की प्रतिमा की स्थापना होगी। रामलला 5 साल के बाल स्वरूप में होंगे। प्रतिमा में रामलला कमल के फूल पर खड़े होंगे। प्रतिमा ऐसी है जो राजा का पुत्र लगे और विष्णु का अवतार लगे। कमल के फूल के साथ मूर्ति की लंबाई करीब 8 फीट होगी।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर है। 50 हजार लोगों के रुकने की व्यवस्था की जा रही है। रोज 35 ट्रेनें चलाई जाएंगी जो 430 शहरों से चलेंगी। जानकारी के अनुसार 25 जनवरी से लेकर 25 मार्च तक देश के अलग-अलग राज्यों से राम मंदिर के दर्शन करने आने वाले लोगों को बीजेपी नेता और कार्यकर्ता सुविधा मुहैया कराएंगे। राम मंदिर के दर्शन करने वालों लोगों को ढोल-नगाड़े, तिलक और फूल माला के साथ भेजा जाएगा। एक दिन में लगभग 50 हजार भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कहना है कि सबको अच्छे से दर्शन करवाना है। इसमें किसी भी तरीके का कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए।

Ayodhya Ram Temple Ram Temple अयोध्या राम मंदिर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा Ram Mandir Pran Pratistha राम मंदिर रामलला की मूर्ति Statue of Ramlala