सिंहासन छत्तीसी : छत्तीसगढ़ में असली बॉस की चर्चा, नंबर दो बनने में लगे तीन मंत्री

प्रदेश का असली बॅास कौन है। यह सवाल इन दिनों छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों में खूब घूम रहा है। प्रदेश के बॉस इन दिनों राम मंदिर के आस पास बिग बॉस की परिक्रमा कर रहे हैं।

Advertisment
author-image
Arun tiwari
New Update
प्रदेश का असली बॉस कौन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ के राजनीतिक और प्रशासनिक गलियारों का पारा चढ़ा हुआ है। कोई नंबर एक की कुर्सी सलामत रखने दिल्ली दौड़ लगा रहा है तो कोई नंबर दो बनने के लिए रेस में लगा हुआ है। मुखिया की राम मंदिर परिक्रमा भी चर्चा का विषय बनी हुई है। क्योंकि इस राम मंदिर के पीछे ही बड़े बॉस का बंगला है, जहां आज भी पहले जैसी भीड़ देखी जा सकती है। ऐसी कई अनसुनी राजनीतिक और प्रशासनिक खबरों के लिए पढ़ते रहिए सिंहासन छत्तीसी।  

बॅास लगा रहे बिग बॅास के चक्कर 

प्रदेश का असली बॅास कौन है। यह सवाल इन दिनों छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों में खूब घूम रहा है। प्रदेश के बॉस इन दिनों राम मंदिर के आस पास बिग बॉस की परिक्रमा कर रहे हैं। जब- तब वे यहां पर देखे जा सकते हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि बिग बॉस के अनुभव और सुझाव के आधार पर ही रणनीति बनाई जा रही है। बॉस कोई भी हो लेकिन यहां पर चल बिग बॉस की ही रही है। आखिर बिग बॉस का प्रदेश को चलाने का लंबा अनुभव है इसलिए उनकी तो तूती बोलेगी। बिग बॉस के टिप्स लेकर बॉस भी फॉर्म में नजर आने लगे हैं। 

नंबर 2 बनने की होड़ 

सरकार में इन दिनों नंबर 2 बनने की होड़ लगी है। तीन मंत्रियों में ये रेस चल रही है कि आखिर नंबर दो कौन है। कभी- कभी ये माननीय नंबर दो बनने के चक्कर में नंबर एक पर भी प्रभाव डालने की कोशिश करते हैं।

यह रेस नंबर एक को भी समझ में आ रही है। सूत्र तो ये भी बताते हैं कि इस दौड़ से परेशान होकर प्रदेश के मुखिया ने दिल्ली दरबार तक में शिकायत कर दी। दिल्ली की डपट के बाद अब तेज चल रहे माननियों की चाल थोड़ी मंद पड़ गई है। मुखिया ने भी फिलहाल राहत की सांस ली है। 

गरीबों के लिए कांग्रेस की पाइव स्टार पॉलिटिक्स  

कांग्रेस सोमवार को विधायक दल की बैठक कर रही है। आमतौर पर पीसीसी में होने वाली ये बैठक इस बार पंच सितारा होटल में हो रही है। कांग्रेस के दिग्गज नेता इस फाइव स्टार होटल में बैठकर प्रदेश के गरीबों के बारे में सरकार को घेरने की योजना बनाएंगे।

बैगा आदिवासियों की मौत, बलौदाबाजार की घटना और खराब कानून व्यवस्था जैसे अहम मुद्दों पर कांग्रेस की रणनीति तैयार होगी। यहीं पर कांग्रेस नेता डिनर करेंगे। विधानसभा घेराव पर कहीं कांग्रेस की भद्द न पिट जाए इस बारे में चिंतन किया जाएगा। नेताओं को भीड़ जुटाने का टारगेट भी यहीं फिक्स होगा। 

चर्चा में मंडल अध्यक्ष की चिट्ठी 

बीजेपी के एक मंडल अध्यक्ष की सरकार को लिखी चिट्ठी बहुत चर्चा में है। मंडल अध्यक्ष ने सरकार को सात शिक्षकों के तबादले की सिफारिश की है। मंडल अध्यक्ष ने कांग्रेस सरकार में हुई आश्रमों में अधीक्षक और सहायक अधीक्षकों को हटाने की मांग की है।

मंडल अध्यक्ष ने सात शिक्षकों का नाम भी भेजा है जिनको पदस्थ किया जाना है। नेताजी ने कहा कि ये सब कांग्रेस विचारधारा के लोग हैं इनको हटा देना चाहिए। सूत्रों की मानें तो बीजेपी नेताओं के पत्रों का बीजेपी कार्यालय और सीएम हाउस में अंबार लग गया है। सभी अपनी अपनी तबादला सूची लेकर सीएम हाउस पहुंच रहे हैं।  

और भी हैं पूजा 

आईएएस पूजा खेड़कर का मामला इन दिनों पूरे देश में चर्चा में है। अकेली पूजा खेड़कर ही नहीं कई और भी प्रशासनिक अधिकारी हैं जिनके मामले गाहे बगाहे सामने आते रहे हैं। ऐसी ही एक पूजा खेड़कर हैं छत्तीसगढ़ की डिप्टी कलेक्टर।

ये मेडम भी फर्जी जाति, विकलांगता और ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट हासिल कर अफसर बन गईं। मामला कोर्ट में पहुंचा तो मेडम ने विकलांगता का कागज जमा कर दिया। यही विकलांगता यदि एम्स जैसे अस्पताल से टेस्ट कराई होती तो मेडम पर कुर्सी छिनने की तलवार लटक जाती।  लेकिन अभी भी इतनी आसानी से मेडम छूटने वाली नहीं हैं। मामला अभी खत्म नहीं हुआ है।

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

sinhaasan chhatteesee सिंहासन छत्तीसी